बरेली कॉलेज और रुहेलखंड विश्वविद्यालय में रैगिंग मामले में यूजीसी ने मांगा जवाब

दोनों जगह एंटी रैगिंग सेल को सौंपा गया मामला, विश्वविद्यालय में छात्रों से की गई पूछताछ

बरेली कॉलेज और रुहेलखंड विश्वविद्यालय में रैगिंग मामले में यूजीसी ने मांगा जवाब

बरेली, अमृत विचार: बरेली कॉलेज और रुहेलखंड विश्वविद्यालय में जूनियर छात्रों से रैगिंग के मामले में यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल ने जवाब मांगा है। दोनों मामले संस्थान की एंटी रैगिंग कमेटी को सौंपे गए हैं। जल्द ही पूरी जांच रिपोर्ट यूजीसी को भेजी जाएगी।

बरेली कॉलेज में 31 मई को बीसीए छात्र रितिक सक्सेना ने रैगिंग करने का आरोप अमन और उसके साथियों पर लगाया था। आरोप था कि रैगिंग का विरोध करने पर अमन तोमर और उसके अन्य साथियों ने पुस्तकालय के बाहर घेर लिया था। जब वह बचने के पुस्तकालय के अंदर गया तो सभी ने अंदर आकर मारपीट की थी। इस मामले में छात्र ने चीफ प्रॉक्टर, प्राचार्य और पुलिस से मामले की शिकायत की थी। इस मामले में चीफ प्रॉक्टर स्तर से जांच की जा रही थी। अब इस मामले में यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल ने कॉलेज प्रबंधन से जवाब मांगा है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि मामला कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दिया गया है। कमेटी की जांच रिपोर्ट के बाद यूजीसी को रिपोर्ट भेजी जाएगी। एंटी रैगिंग कमेटी की समन्वयक प्रो. रीना अग्रवाल हैं और इसमें करीब 20 सदस्य हैं।

विश्वविद्यालय में समिति ने की जांच, नहीं माना रैगिंग
रुहेलखंड विश्वविद्यालय में 29 मई को बीफार्मा प्रथम वर्ष के छात्र मानष पांडेय ने फार्मेसी विभाग प्रभारी से शिकायत की थी कि मुख्य छात्रावास की मेस में जाते समय द्वितीय वर्ष के छात्रों आयुष सिंह चौहान, अनमोल और शिवम सिंह ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की। उसने सीनियर छात्रों पर रैगिंग का भी आरोप लगाया था। इस मामले में चीफ प्रॉक्टर प्रो. एके सिंह के नेतृत्व में जांच समिति बनाई गई थी। समिति ने सीनियर और जूनियर छात्रों के बयान लिए। इस मामले में यूजीसी ने भी विश्वविद्यालय से रिपोर्ट मांगी है। गुरुवार को समिति ने बैठक की। मीडिया प्रभारी डॉ. अमित सिंह ने बताया कि समिति की जांच में रैगिंग नहीं पाई गई है। जल्द ही रिपोर्ट यूजीसी को भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें- बरेली: सछास कार्यकर्ताओं और छात्रों पर FIR, परीक्षा नियंत्रक को बंधक बनाने और तोड़फोड़ का है आरोप

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें