बरेली: सछास कार्यकर्ताओं और छात्रों पर FIR, परीक्षा नियंत्रक को बंधक बनाने और तोड़फोड़ का है आरोप

बरेली: सछास कार्यकर्ताओं और छात्रों पर FIR, परीक्षा नियंत्रक को बंधक बनाने और तोड़फोड़ का है आरोप

बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक को बंधक बनाने और तोड़फोड़ करने वाले समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं और छात्रों के खिलाफ बारादरी थाना पुलिस ने सुरक्षा प्रभारी सुधांशु की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। सुरक्षा प्रभारी ने कुछ छात्रों पर चुनौती मूल्यांकन के फार्म खुलवाने के बहाने ऑनलाइन पैसे वसूलने का भी आरोप है। वहीं समाजवादी छात्रसभा के जिलाध्यक्ष अविनाश मिश्रा ने विश्वविद्यालय में शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन की बात कही है।

सुरक्षा प्रभारी ने शिकायत की कि 3 जून को कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में समाजवादी छात्र सभा के अविनाश मिश्रा, विक्रांत पाल, अभिषेक यादव, करण सिंह और बीएएमएस के कई महाविद्यालयों के छात्र कार्तिक, आदर्श कुमार ने कार्यालय में तोड़फोड़, अराजकता और अधिकारियों और स्टाफ के साथ अभद्रता की।

छात्रों ने गालीगलौज करने के साथ कार्यालय और कैलेंडर फाड़ दिए और पंखे भी तोड़ दिए। इसके अलावा कार्यालय की बिजली बंद कर दी और अंदर से ताला लगाकर परीक्षा नियंत्रक को बंधक बनाकर अभद्रता की और सरकारी काम में बाधा डाली। परीक्षा नियंत्रक को पुलिस बुलाकर मुक्त कराना पड़ा। समाजवादी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं और छात्र कार्तिक चौधरी ने बीएएमएस के पूरक परीक्षा के चुनौती मूल्यांकन के फार्म खुलवाने के बहाने पैसों की उगाही की। इसके लिए व्हाट्सएसप पर एक ग्रुप भी बनाया, जिसमें पैसे मांगने के मेसेज हैं। इन लोगों के खिालफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पुलिस को बंधक बनाने की वीडियो और व्हाट्सएप ग्रुप पर पैसे मांगने का स्क्रीनशॉट भी दिया गया है। गुरुवार रात में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

इस मामले में समाजवादी छात्रसभा के महानगर अध्यक्ष विक्रांत यादव ने कहा कि छात्रहितों और विश्वविद्यालय की तानाशाही के विरोध में आंदोलन किया था। जिसमें वहां पर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे लेकिन सत्ता के दबाव में दो दिन बाद सिर्फ एक पक्षीय कार्रवाई की गई है ताकि छात्रहित में भविष्य में कोई आवाज न उठा सके।

यह भी पढ़ें- बरेली: जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय ने मुख्यमंत्री पर की अभद्र टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज