गोंडा: मतगणना से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-पानी ने दिलायी भीषण गर्मी से राहत 

गोंडा: मतगणना से पहले बिगड़ा मौसम का मिजाज, तेज आंधी-पानी ने दिलायी भीषण गर्मी से राहत 

गोंडा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की मतगणना से चंद घंटे पहले जिले में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। सुबह 5.30 बजे आयी तेज आंधी और फिर बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मौसम में आए इस बदलाव ने लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से राहत दिलायी है या यूं कहें कि मतगणना से पहले ही गर्मी शांत कर दी है। 

सुबह आई तेज आंधी से कई जगह पेड़ उखड़कर कर गिर गए हैं और आम की फसल को नुकसान पहुंचा है। वहीं इस बारिश से पहले से बदहाल बिजली व्यवस्था और भी चरमरा गयी है। तेज आंधी पानी से कई जगह बिजली के पोल और जर्जर तारों के गिरने की सूचना है। लेकिन पानी के आभाव में सूख रही गन्ना, मक्का और सब्जी की फसलों के लिए यह बारिश किसी अमृत से कम नहीं है। इस बारिश ने किसानों को बड़ी राहत दी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटों में बहराईच, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती, सीतापुर समेत कई स्थानों पर सतही हवा के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

आंधी पानी से चरमराई बिजली व्यवस्था 
मंगलवार की सुबह आई तेज आंधी और बारिश से बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।‌ कई जगह बिजली के तारों पर पेड़ गिर गए हैं और कई जगह बिजली के पोल टूट कर जमींदोंज हो गए हैं।‌आंधी पानी के चलते ग्रामीण इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई है। इटियाथोक पावर हाउस के 11 केवी सभी फीडर तेज आंधी हवा चलने के कारण बंद कर दिया गया है।‌ जबकी 33 केवी लाइन भी फेल हो गयी है। क्षेत्र के ज्वालापूरवा, कर्मडीह, शुकुलपुरवा, तेलियानी कानूनगो, निमिया परसापुर, कठौवा आदि गांवों की लाइन खराब ह हो गयी है। जेई अजय कुमार ने बताया‌कि सभी ग्रामीण फीडर बंद है। लाइन मरम्मत के बाद चालू होगी।

ये भी पढ़ें -लखनऊ में हल्की बारिश और हवा चलने से बदला मौसम, गर्मी से मिली थोड़ी राहत