Kanpur Train Incident: बयान के लिए तलब किए गए लोको पायलट समेत तीन लोग...कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का मामला

कालिंदी एक्सप्रेस के आगे सिलेंडर रखकर पलटाकर उड़ाने की साजिश का मामला

Kanpur Train Incident: बयान के लिए तलब किए गए लोको पायलट समेत तीन लोग...कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने का मामला

कानपुर, अमृत विचार। शिवराजपुर थानाक्षेत्र के मुडेरी रेलवे क्रासिंग के पास फर्रुखाबाद रूट पर कालिंदी एक्सप्रेस के आगे भरा एलपीजी सिलेंडर रखकर पलटाकर उड़ाने की साजिश के मामले में जांच और तेज हो गई है। इस घटना में रेलवे विभाग ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। 

जिसके बाद विवेचक ने मामले में कालिंदी एक्सप्रेस के लोको पायलट, असिस्टेंट लोको पायलट और वादी को अपने-अपने बयान दर्ज कराने के लिए थाने बुलाया है। तीनों अब शनिवार को थाने पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराने पहुंच सकते हैं। 

प्रयागराज से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस को साजिशकर्ताओं ने बर्जापुर और बिल्हौर स्टेशन के बीच पलटाने के लिए गिट्टी में गड्ढा बनाकर उसे सिलेंडर रख दिया था। वहीं पास में बाती लगी बोतल में पेट्रोल, माचिस, 5 ग्राम पोटेशियम नाइट्रेट पाउडर, मिठाई का डिब्बा, झोला बरामद हुआ था। 

ट्रेन से सिलेंडर टकराने के बाद वह स्लीपरों से रगड़ते हुए 50 मीटर दूर जा गिरा था। इस मामले की जानकारी जैसे ही रेलवे और पुलिस के अधिकारियों को हुई तो हड़कंप मच गया था। घटना को अंजाम देने वाले साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए एनआईए, एटीएस, एसटीएफ, पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी की अलग-अलग टीमें लगी हुई हैं। जो लगातार सीसीटीवी चेक क्र संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही हैं। इस मामले में टीमें हर एक उस एंगल पर काम कर रही हैं, जिनपर उनका संदेह है। वहीं घटना के छठे दिन भी घटनास्थल पर फोर्स तैनात रहा। 

नए सीसीटीवी देख 28 संदिग्धों से पूछताछ

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 500 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद भी कोई निष्कर्ष न निकलने के बाद अब कही अन्य नए स्थानों के सीसी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं, कि गुरुवार शाम से लेकर शुक्रवार तक 28 और नए संदिग्धों से अलग-अलग पूछताछ की गई। लेकिन कुछ भी निकलकर सामने नहीं आया। लिहाजा सभी को शहर न छोड़ने की हिदायत देते हुए छोड़ दिया गया। वहीं सूत्र बताते हैं, कि पूछताछ के लिए एटीएस ने एक बार फिर से शुक्रवार को मुडेरी निवासी शाहरुख को उठाया था। बाद में उसे छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें- Kanpur: बिल्डिंग पर झुक गए एचटी लाइन के पोल में चिपकी वृद्धा...मौत, गणेश प्रतिमा विसर्जन को देखने के लिए खड़ी थी