Kanpur: मुख्यमंत्री का आदेश दरकिनार, बिजली संकट बरकरार, छिन गया दिन का सुकून और रात की नींद

Kanpur: मुख्यमंत्री का आदेश दरकिनार, बिजली संकट बरकरार, छिन गया दिन का सुकून और रात की नींद

कानपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केस्को समेत बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को बिजली व्यवस्था दुरस्त रखने के आदेश दिए थे, इसके बावजूद शहर की बिजली व्यवस्था में सुधार नजर नहीं आ रहा है। लोगों को पूरी-पूरी रात बिजली नहीं मिल रही है। थोड़ी देर आने के बाद दिन में भी लोगों को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। लोग केस्को के अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन समस्या का निस्तारण समय पर नहीं हो पा रहा है। 

शहर के दादा मियां, सर्वोदय नगर, लखनपुर, दौलतगंज, शास्त्री नगर, चमनगंज, हुमायू बाग, नवाबगंज, मकड़ी खेड़ा, चकेरी, पहाड़पुर, हंसपुरम, सागरपुरी, गोविंद नगर समेत एक दर्जन क्षेत्रों में रात को बिजली संकट रहा। इनमें से कई ऐसे क्षेत्र शामिल हैं, जहां पूरी-पूरी रात बिजली नहीं आई। इसके अलावा रविवार को ओमपुरवा, केशवपुरम, लाजपत नगर, तिलक नगर, पी रोड, विजय नगर, बेकनगंज, गुजैनी, गोपाल नगर, पशुपति नगर समेत सौ मोहल्लों में दिनभर बिजली की किल्लत से छुट्टी बर्बाद हो गई।

बिजली न आने पर हर घंटे लोग हेल्प लाइन नंबरों और सोशल मीडिया में शिकायत करते रहे, लेकिन अधिकारियों के बताए गए समय पर लोगों को बिजली नहीं मिल सकी। केस्को मीडिया प्रभारी श्रीकांत के मुताबिक इनकमर में फॉल्ट होने से कारवालों नगर, एल्डिको व झकरकटी फीडर, हूलागंज पंजाब नेशनल बैंक के पास आग लगने से हूलागंज फीडर व सेट जॉन फीडर, फीडर बाइफर्केशन के कार्य के कारण इस्पात नगर उपकेंद्र के सभी फीडर, पोल क्षतिग्रस्त होने पर एयरपोर्ट फीडर, गार्डिंग लाइन क्षतिग्रस्त होने से केआईटी कॉलेज फीडर, एचटी लाइन आपस में चिपकने से विश्वविद्यालय फीडर, भूमिगत केबल फॉल्ट होने से जल संस्थान फीडर की बिजली, फीडर बाइफर्केशन के कार्य की वजह से  केडीएमए फीडर और पेड़ छटाई के कारण आईआईएम भवन फीडर से जुड़े घरों व दुकानों में बिजली थोड़ी समय के लिए नहीं थी। कार्य पूरा होने के बाद विद्युत आपूर्ति बहाल की गई। 

यह भी पढ़ें- RTE: कानपुर के कैंट स्थित जयपुरिया स्कूल ने नहीं लिया एक भी प्रवेश, दो नोटिसों के बावजूद शिक्षा विभाग को नहीं दी कोई भी सूचना