शाहजहांपुर: पुलिस ने श्मशान घाट पर चिता को बुझाकर महिला का निकाला शव

शाहजहांपुर: पुलिस ने श्मशान घाट पर चिता को बुझाकर महिला का निकाला शव

शाहजहांपुर,अमृत विचार: सवा माह पूर्व पति से प्रताड़ित होकर महिला ने आग लगा ली थी। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी। ससुराल वाले उसके मायके वालों को बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार कर रहे थे, तभी मायके वाले पहुंच गए। इस दौरान ससुराल वालों ने मृतका की मां आदि को मारा पीटा। सूचना पर पुलिस पहुंच गई और चिता को बुझाकर महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। मृतका की मां ने पति तथा अन्य लोगों पर जलाने का आरोप लगाया है। 

कांट थाना क्षेत्र के गांव लाड़पुर निवासी प्रीतम सिंह की शादी कई साल पहले 32 वर्षीय मनजीत कौर निवासी रसूलपुर खुर्द थाना पुवायां के साथ हुई थी। महिला के तीन बच्चे थे। पति से प्रताड़ित होकर मनजीत कौर ने सवा माह पूर्व एक कमरे में डीजल छिड़ककर आग लगा ली थी। ससुरालियों ने उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। 

ससुराल वालों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। ससुराल वाले तीन दिन पूर्व मनजीत कौर को घर पर ले गए थे। घर से उसका इलाज चल रहा था। सोमवार की सुबह सात बजे आग से झुलसी महिला की मौत घर पर हो गयी। मृतका मनजीत कौर की मां सुखविन्दर कौर ने बताया कि उनको दिन में 11 बजे बेटी के मरने की खबर मिली। लेकिन उसकी बेटी के ससुराल वालों ने मरने की कोई सूचना नहीं दी थी। 

सुखविन्दर का आरोप है कि दिन में दस बजे बेटी की ससुराल पहूंचे तो पता चला कि पता चला की उसकी बेटी को अंतिम संस्कार के लिए  गांव के बाहर नदी के किनारे चारपाई समेत ले गए है। वह परिवार वालों के साथ श्मशान घाट पर पहुंची। उसका आरोप है कि ससुराल वालों ने उसके साथ हाथापाई करके मारा पीटा और शव को जलाने लगे। सूचना पर डायल 112 पहुंच गयी। पुलिस ने जल रही चिता को किसी तरह बुझाया। शव के कुछ अवशेष जल गए थे। 

कांट प्रभारी निरीक्षक दया शंकर सिपाहियों के साथ पहुंचे और शव को कब्जे ले लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की मां ने आरोप लगाया कि उसका दामाद प्रीतम सिंह शराब पीकर उसकी बेटी मनजीत कौर को मारता पीटता था और भूखा रखता था। उसका आरोप है कि जलाकर मारडाला है। कांट प्रभारी निरीक्षक दया शंकर ने बताया कि मृतका के मायके वालों की तरफ कोई तहरीर नहीं आई है और तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: बेटी ने दर्ज कराई पिता के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें