PM Modi Road Show In Kanpur: पीएम मोदी की सुरक्षा में लगेंगे 3000 पुलिसकर्मी...दिल्ली और लखनऊ से आएंगे स्नाइपर्स और कमांडो

कानपुर में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगेंगे 3000 पुलिसकर्मी

PM Modi Road Show In Kanpur: पीएम मोदी की सुरक्षा में लगेंगे 3000 पुलिसकर्मी...दिल्ली और लखनऊ से  आएंगे स्नाइपर्स और कमांडो

कानपुर, अमृत विचार। शनिवार को कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो प्रस्तावित है। अभी तक सीएसए में प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारे जाने की योजना थी लेकिन पीएमओ से परमीशन नहीं दी गई। जिसके बाद निराला नगर मैदान पर प्रधानमंत्री के लिए तीन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए चौथा हैलीपैड बनाया जा रहा है।

दूसरा स्थान चकेरी एयरपोर्ट है जिसे विकल्प मंज रखा गया है। चकेरी एयरपोर्ट से बाई रोड पीएम को लाने के लिए तमाम ट्रैफिक और सुरक्षा समस्या होगी। जिसकी वजह से निराला नगर ग्राउंड को ही जिला प्रशासन सुरक्षित मान रहा है। प्रधानमंत्री गुमटी गुरुद्वारे में मत्था भी टेकेंगे।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 3000 पुलिसकर्मी लगेंगे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सीएम का हेलीकॉप्टर रात के समय निराला नगर ग्राउंड से नहीं उड़ पाएगा, इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को निराला नगर ग्राउंड में ड्रॉप करने के बाद हेलीकॉप्टर चकेरी में खड़ा किया जाएगा। रोड शो के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर चकेरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना होगा। 

रूट सीसीटीवी से लैस, दो कंट्रोल रूम बने

पुलिस ने दो कंट्रोल रूम बनाए हैं। पहला कंट्रोल रूम कबाड़ी मार्केट में होगा, जिससे पूरे रूट पर लगे सीसीटीवी अटैच किए जा रहे हैं। गुमटी क्षेत्र से पीएम का रोड शो प्रस्तावित है। रोड शो में एक तरफ अकबरपुर तो दूसरी तरफ कानपुर लोकसभा का क्षेत्र आएगा। दूसरा कंट्रोल रूम फजलगंज थाने में बनाया गया है। मुख्य कंट्रोल रूम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूट और रोड शो के रूट पर नजर रखी जाएगी। 

दिल्ली और लखनऊ से स्नाइपर्स और कमांडो आएंगे

प्रधानमंत्री के आने से 24 घंटे पहले दिल्ली और लखनऊ से स्नाइपर्स ओर गरुड़ कमांडो कानपुर आएंगे। लोकल इंटेलिजेंस के साथ इंटेलिजेंस की टीम शहर में सक्रिय कर दी गई है। सोशल मीडिया पर भी एक टीम नजर रखे हुए है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में रहेगी इतनी फोर्स 

एसपी रैंक के अधिकारी : 12
एडीसीपी : 24
एसीपी : 40 
पीएसी : 3 कंपनी
रस्सा पार्टी : 30
रूफ टॉप और बॉल्कनी : 300
स्नीफर डॉग
स्नाइपर्स (पीएम के साथ मौजूद रहेंगे)।

ये भी पढ़ें- PM Modi Road Show: कानपुर में चार मई को गुमटी गुरुद्वारे से पीएम मोदी का शुरू होगा रोड शो...पार्षद जुटाएंगे भीड़