प्रयागराज: बकाया वेतन को लेकर सुआट्स कर्मचारियों ने फिर किया हंगामा, घेरा कुलपति कार्यालय

प्रयागराज: बकाया वेतन को लेकर सुआट्स कर्मचारियों ने फिर किया हंगामा, घेरा कुलपति कार्यालय

प्रयागराज। शुआट्स विश्वविवद्यालय में मंगलवार को शिक्षक एवं शैक्षणिक कर्मचारियों का गुस्सा वेतन को लेकर के फिर फूट पड़ा। शुआट्स शिक्षकों एवं कर्मचारियों का वेतन पिछले कई महीनो से नहीं दिया गया है। अब बकाया वेतन 11 महीने के रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है। शिक्षक कर्मचारी कई महीनो से इतनी गर्मी होने के बावजूद अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभा रहे हैं। उसके बावजूद ना उनका मासिक वेतन दिया जा रहा है। ना उनका बकाया वेतन दिया जा रहा है। 

इससे नाराज होकर सैकड़ो शिक्षक एवं कर्मचारियों ने कुल सचिव कार्यालय के सामने घंटो लगातार प्रदर्शन किया एवं अधिकारियों से मिलने के लिए कुलपति ऑफिस एवं कुलसचिव ऑफिस गए जहां पर सारे अधिकारी नदारत मिले। शिक्षकों एवं कर्मचारियों का कहना था कि जब भी हम लोग बकाया वेतन देने की बात आती है। इसी तरीके से सारे अधिकारी अपना कार्यालय छोड़कर के भाग खड़े होते हैं।

शिक्षकों का कहना है कि डीएम के साथ हुई मीटिंग में यह आश्वासन दिया गया था कि जुलाई -दिसंबर 2023 सेशन की परीक्षा विधिवत एवं समय पर कराने पर हम लोगों का वेतन निर्गत कर दिया जाएगा। बकाया वेतन भी दे दिया जाएगा लेकिन एक भी बात पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अमल नहीं किया गया है।

इसके अलावा कुलपति आरबी लाल एवं शिक्षकों और कर्मचारियों के मध्य हुई दो बैठक में यह आश्वासन दिया गया कि हर महीने एक वेतन निर्गत किया जाएगा। 26 अप्रैल को न्यायालय से भूमि विक्रय करने की अनुमति मिलते ही बकाए 11 महीने का वेतन भी निर्गत कर दिया जाएगा। लेकिन शुआट्स प्रशासन ने स्वयं द्वारा दिए गए आश्वासन को धता बताते हुए सारी सीमाएं लांघ दी हैं। हर महीने एक वेतन निर्गत करने तक के अपने आश्वासन को पूरा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा