Kanpur: नर्सिंग कॉलेज की छात्र-छात्राओं ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंच किया हंगामा...बोले- भविष्य किया जा रहा बर्बाद

कानपुर में नर्सिंग कॉलेज की छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

Kanpur: नर्सिंग कॉलेज की छात्र-छात्राओं ने पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुंच किया हंगामा...बोले- भविष्य किया जा रहा बर्बाद

कानपुर, अमृत विचार। सेन पश्चिम थानाक्षेत्र में स्थित एक नर्सिंग कॉलेज में कोर्स कर रही छात्र-छात्राओं को कॉलेज के मान्यता प्राप्त न होने की बात पता चलते ही होश उड़ गए। लगभग आधा सैकड़ा से ज्यादा छात्र-छात्राएं पुलिस ऑफिस पहुंचकर हंगामा किया। इस दौरान भविष्य बर्बाद होने का आरोप लगाते हुए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

उत्कर्ष नर्सिंग कॉलेज से नर्सिंग की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं में दिव्या, मोहिनी, आरती, नीलू, साक्षी, दिपांशी, पूजा, अंजलि, रिंकी, दीपक, नमन, अभिषेक, सौरभ, शिवपूजन, करन, विवेक आदि ने पुलिस ऑफिस पहुंचकर दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि वर्ष 2019-20 में उन लोगों ने कॉलेज में दाखिला लिया।

जिसमें कॉलेज प्रशासन की ओर से उन्हें आश्वसत किया गया कि ये कॉलेज इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल से मान्यता प्राप्त है। जिसके तहत चार वर्ष का कोर्स कंप्लीट होने के बाद उन्हें अच्छी जॉब मिलेगी। बताया कि लेकिन जब उनका कोर्स लगभग पूरा हो चुका है, तो उन लोगों को अब ये जानकारी हुई कि कॉलेज इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल से रजिस्टर्ड ही नहीं है। जिससे उन लोगों के होश उड़ गए। 

जिसकी शिकायत उन्होंने कॉलेज प्रबंधन से की। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि कॉलेज के प्रिंसिपल ने छात्रों को धमकी दी। जिससे वह लोग डरे सहमे पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे। आरोप लगाया कि वह लोग इस मामले की शिकायत पहले ही जिलाधिकारी और संबंधित थाने सेन पश्चिम पारा में कर चुके हैं। 

नाराज छात्र-छात्राओं ने हंगामा कर पुलिस ऑफिस में क़ॉलेज प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जाहिर करते हुए मांग की कि उन्हें पूरी फीस रिफंड की जाए या फिर उनके कोर्स को इंडियन नर्सिंग कॉउंसिल से रजिस्टर्ड किया जाए। उन लोगों का कहना था कॉलेज प्रशासन ने उन लोगों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। अगर उन लोगों की मांगे नहीं मानी जाती हैं, तो वह लोग मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत करेंगे को बाध्य होंगे। 

वहीं कालेज प्रबंधक राजेश त्रिवेदी ने बताया कि इंडियन नर्सिंग काउंसिल से चार वर्ष में मान्यता मिलने का समय होता है। 2020 में कोविड के चलते मान्यता नहीं मिल पाई थी। 2020-21 के सत्र में मान्यता मिल गई है। 

अभी परीक्षाएं हुई हैं, सभी को मान्यता प्राप्त डिग्री दी जाएगी। कुछ विद्यार्थी फीस नहीं जमा करना चाहते हैं। जिसके लिए विवाद कर रहे है। किसी भी छात्र छात्रा के साथ अभद्रता नहीं की गई है। इस मौके पर उन लोगों ने पुलिस कमिश्नर की स्टॉफ ऑफिसर अमिता सिंह को प्रार्थना पत्र सौंपा। 

नर्सिंग कॉलेज की छात्र-छात्राओं ने कॉलेज पर मान्यता प्राप्त नहीं है, इस वजह से साल बर्बाद हो रहा है। उसके लिए डीसीपी साउथ को जांच के आदेश दिए गए हैं।- अमिता सिंह, स्टॉफ ऑफिसर

ये भी पढ़ें- Kanpur: तलाशती रह गई 'खाकी'...कुख्यात अपराधी शाहिद पिच्चा ने चकमा देकर कोर्ट में किया सरेंडर, आरोपी पर मुकदमों की है लंबी फेहरिस्त