Kanpur Fire: आग से जलकर मवेशी की मौत; बचाने गया किसान बुरी तरह झुलसा, ग्रामीणों में आक्रोश

Kanpur Fire: आग से जलकर मवेशी की मौत; बचाने गया किसान बुरी तरह झुलसा, ग्रामीणों में आक्रोश

कानपुर, अमृतविचार। शिवराजपुर क्षेत्र के बीरामऊ गांव में मंगलवार सुबह अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में छप्पर में आग लग गई। छप्पर के नीचे मवेशी बंधे हुए थे। आग लगने से मवेशी झुलसने लगे, जिसके चलते किसान उन्हें बचाने गया और वह भी झुलस गया। इसी बीच एक मवेशी की मौत भी हो गई। आसपास मौजूद ग्रामीणों ने किसी तरीके से किसान को बाहर निकाला और सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद किसान को कानपुर रेफर कर दिया गया 
 
क्षेत्र के बीरामऊ निवासी किसान महेश लाल ने घर के पास ही मवेशियों के लिए फूस का बाड़ा बनाया था। मंगलवार सुबह इस बाडे में अचानक आग लग गई, जिससे फूस का रखा छप्पर जलने लगा। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि मवेशियों के बाड़े को अपने आगोश में ले लिया। 

इसी बीच वहां मौजूद महेश लाल अपने जानवरों को बचाने के लिए उसी आग मे जाकर जानवरों को बाहर निकलने लगे। आसपास मौजूद ग्रामीण फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ-साथ पास नल से पानी भरकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे और किसान को बाहर निकाला। हालांकि किसान तब तक बुरी तरह झुलस गया था। लिहाजा ग्रामीणों ने उसे सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कानपुर रेफर कर दिया गया। सूचना के करीब दो घंटे बाद भी फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

यह भी पढ़ें- Ghatampur Fire: जंगलों में तीन दिन से सुलग रही आग से किसानों में दहशत; गेहूं की इतने बीघा फसल जलकर खाक...