हल्द्वानी: काठगोदाम में जाम से निजात के लिए होगा सड़क चौड़ीकरण

हल्द्वानी: काठगोदाम में जाम से निजात के लिए होगा सड़क चौड़ीकरण

हल्द्वानी, अमृत विचार। काठगोदाम में जाम की समस्या से निजात के लिए विभिन्न विभागों की संयुक्त टीम ने सोमवार को सड़क की पैमाइश की। इसका राजस्व अभिलेखों से मिलान किया जाएगा, यदि अतिक्रमण मिलता है तो इसे ध्वस्त किया जाएगा। फिर सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा, ताकि जाम नहीं लगे।

जिला प्रशासन ने काठगोदाम को जाम से निजात दिलाने की कवायद शुरू कर दी है। काठगोदाम में रेलवे स्टेशन तिराहे से नारीमन चौक तक सड़क संकरी होने की वजह से वाहन फंस जाते हैं और लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने सड़क चौड़ीकरण के निर्देश दिए थे, ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके। इसके बाद सोमवार को प्रशासन, रेलवे, लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन तिराहे से नारीमन चौक तक सड़क की पैमाइश की।

राजस्व अभिलेखों में रेलवे स्टेशन तिराहे से नारीमन चौक तक सड़क की चौड़ाई 14 से 16 मीटर है, लेकिन जब स्थलीय निरीक्षण में पैमाइश हुई तो सड़क लगभग 2 से 5 मीटर तक कम मिली। सड़क पर जगह-जगह अस्थायी व स्थायी अतिक्रमण भी मिला। संयुक्त टीम ने निर्णय लिया किया अगले सप्ताह से एक बार फिर से राजस्व अभिलेखों की जांच की जाएगी और इसके बाद सड़क की पैमाइश की जाएगी।

फिर अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर नोटिस दिए जाएंगे और अतिक्रमण की ध्वस्तीकरण कार्रवाई होगी। अंत में सड़क चौड़ीकरण किया जाएगा।  इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा, तहसीलदार संजय कुमार, सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट आदि मौजूद रहे।

ताजा समाचार