गोंड़ा :  दबंगों के हमले में एक ही परिवार के चार जख्मी

 गोंड़ा :  दबंगों के हमले में एक ही परिवार के चार जख्मी

गोंडा, अमृत विचार।  जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र में सोमवार को पूर्वान्ह दबंगों ने एक जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा करने के प्रयास में हमला करके एक ही परिवार के चार लोगों को जख्मी कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी तीन लोगों का जिला चिकित्सालय तथा एक का स्थानीय नर्सिंग होम में उपचार चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के सौरैया निवासी राजू दूबे ने पिछले वर्ष गांव की ही आबादी की एक जमीन पर कब्जा प्राप्त करते हुए उसका बैनामा लिया था, जिसका दाखिल खारिज भी हो गया था। उक्त भूमि के कुछ अंश पर उन्होंने निर्माण कर लिया था, जबकि कुछ अंश खाली था। खाली अंश पर सोमवार को पूर्वान्ह गांव के ही दिनेश, प्रदीप, राम दयाल व कल्लू पुत्रगण बच्चा राम ने जबरन छप्पर रखने का प्रयास किया।

राजू दूबे (55) के मना करने पर उन्होंने कुछ अन्य लोगों के साथ एकराय होकर उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। परिणाम स्वरूप उनके सिर में गंभीर चोट आई। हो-हल्ला सुनकर उन्हें बचाने के लिए मौके पर पहुंचे परिजनों पर भी उन्होंने हमला कर दिया, जिससे उनकी पत्नी प्रेमा देवी (52) तथा दो बेटे राहुल (27) व मोहित (18) भी जख्मी हो गए।

सभी को तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। गंभीर रूप से जख्मी राजू दूबे को बेहतर उपचार के लिए उच्चतर संस्थान के लिए रेफर किया गया था। इस पर रिश्तेदारों ने उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया है। अन्य घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।