Kanpur: नीट की तैयारी कर रहे छात्र को बर्बरतापूर्वक पीटने वाले छह आरोपी गिरफ्तार; पांच की हो रही तलाश

हत्या का प्रयास और पॉक्सो की लगी धारा

Kanpur: नीट की तैयारी कर रहे छात्र को बर्बरतापूर्वक पीटने वाले छह आरोपी गिरफ्तार; पांच की हो रही तलाश

कानपुर, अमृत विचार। ऑनलाइन गेम में हारे 20 हजार रुपये देने में देरी करने पर नीट की तैयारी करने वाले नाबालिग छात्र को यातनाएं देने के आरोपी छह दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोस्तों ने ब्याज जोड़कर उससे 50 हजार रुपये की मांग की थी। उसने एतराज जताया तो आरोपियों ने उसे बंधक बनाकर बेरहमी से मारापीटा था। उसे नग्न करके गुप्तांग में डोरी से ईंट बांधकर लटका दी थी। छात्र को एलपीजी कैन से जलाने का प्रयास कर और कई यातनाएं दीं थीं। हैवानियत का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।  अभी मुख्य आरोपी सहित पांच आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

कानपुर (1)

सोमवार को पीड़ित छात्र की भाभी काकादेव थाने पहुंची और आरोप लगाया कि उनके देवर को दस दिन तक 11 दोस्तों ने बंधक बनाकर यातनाएं दीं। डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने बताया कि पीड़ित छात्र इटावा जिले के थाना लवेदी का रहने वाला है। इंटर की परीक्षा पास करने के बाद वह नीट की तैयारी करने के लिए काकादेव कोचिंग मंडी आया था। आरोपी दोस्त भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। डीसीपी के अनुसार वह ऑनलाइन गेम एबीयेटर में 20 हजार रुपये हारा।

आरोपी दोस्त ब्याज जोड़कर उससे 50 हजार रुपए मांग रहे थे। विरोध किया तो छात्र से हैवानियत की। पकड़े गए छात्रों ने बताया कि वायरल वीडियो 20 अप्रैल का है। रुपये देने में देरी की तो छात्र को अपने कमरे में उठा ले गए। इसके बाद बंधक बनाकर नग्न करके बेरहमी से पीटा, गुप्तांग में डोरी से ईंट लटका दी और आग से जलाने का प्रयास किया। आरोपियों ने नाबालिग छात्र से उठक-बैठक कराई।

इस सब का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। डीसीपी ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई थीं। आरोपियों पर हत्या का प्रयास, पॉक्सो, बलवा, निर्वस्त्र करने, जलाने, बंधक, मारपीट, गालीगलौज, आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें- Fatehpur: भाजपा विधायक पर लगे आरोपों की जांच शुरू; राजस्व विभाग की टीम ने खंगाले दस्तावेज