हरदोई: 40 लाख हड़पने पर युवक सहित पांच पर मुकदमा 

हरदोई: 40 लाख हड़पने पर युवक सहित पांच पर मुकदमा 

मल्लावां/हरदोई, अमृत विचार। कस्बे के एक युवक ने कस्बे के ही पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व छल कपट पूर्वक धन हड़पने तथा मांगने पर वापस न करने तथा धमकी दिए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है।

कस्बे के मोहल्ला नसरत नगर निवासी मोहम्मद बिलाल अंसारी पुत्र सगीर अहमद अंसारी ने कोतवाली मल्लावा में दर्ज कराये मुकदमे में आरोप लगाया है कि मेरे ही मोहल्ले के रहने वाले अखिलेश वंश राज जिनका लड़का सुमित वंशराज भारत सरकार एक्ससाइज में अपने आप को बड़ा अधिकारी बताता है।

अखिलेश वंशराज के छोटे लड़के अर्पित द्वारा कस्बे में लोगों को बताया कि दिल्ली में उसके भाई के मित्रों की एक ऐसी संस्था है। जो की 3 से 6 माह में कंपनी 30% का लाभ देती है। अर्पित की इसी बात पर विश्वास करके मोहम्मद बिलाल अंसारी ने 40 लाख 77 हजार 212 रुपए अलग-अलग तिथियो में आरोपी अर्पित को नगद व बैंक ट्रांजैक्शन दिए गए हैं।

अर्पित द्वारा कुछ लोगों को 30% के हिसाब से पैसा दिया भी गया । ताकि लोगों का विश्वास और बढ़ सके। मुझे पूर्ण विश्वास हो गया है। इसी तरह अर्पित ने कस्बे के अन्य तमाम लोगों का पैसा लिया गया है। जब अर्पित से फोन पर बात करनी चाही तो फोन बंद मिला। शंका होने पर अर्पित के घर गए। अर्पित के पिता अखिलेश मिले तो हम लोगों को धमकाने लगे। पता किया गया तो ज्ञात हुआ कि उसके घर वाले ने अर्पित को कहीं हटा दिया है।

इस प्रकार अखिलेश वंशराज ,अर्पित वंशराज ,श्रीमती पूर्ति देवी, हिमेश कुमार, श्रीमती लक्ष्मी देवी सर्व निवासी का नसरत नगर बड़ा दरवाजा व थाना मल्लावां द्वारा एक गिरोह बनाकर आर्थिक लाभ लेते रहते हैं।

पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व छल कपट पूर्वक धन हड़पने तथा मांगने पर वापस न करने तथा धमकी दिए जाने का मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को क्षेत्राधिकार सुनील कुमार शर्मा ने इस  मामले की जाँच के लिए उसके घर भी गए।

 

यह भी पढ़े : Loksabha election 2024: यूपी में दोपहर 1 बजे तक 35.73 प्रतिशत हुआ मतदान, अमरोहा में पड़े 40.67 फीसदी वोट