अयोध्या: मतदान बढाने को अद्भुत अयोध्या कैंपेन चलाएगा प्रशासन

अयोध्या: मतदान बढाने को अद्भुत अयोध्या कैंपेन चलाएगा प्रशासन

अच्छे कार्य के लिए सम्मानित होगें कर्मी, लापरवाही पर मिलेगा दंड भी 

अयोध्या, अमृत विचार। अयोध्या अद्भुत है, यहां सब कुछ अद्भुत हो रहा है। लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत भी अद्भुत होगा। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अद्भुत अयोध्या कैंपेन चलाएगा जायेगा। इसके तहत अच्छा काम करने वाले कर्मचारी सम्मानित भी किए जायेगे।

प्रत्येक विधानसभा में पांच बीएलओ, एक सुपरवाइजर नायाब तहसीलदार, तहसीलदार व एसडीएम सम्मानित होगें। इसके अलावा लापरवाही करने वाले कर्मचारी दंडित किए जायेगे। अभियान के तहत स्कूली बच्चों के लिए निबंध  समेत अन्य प्रतियोगिता के होगी। सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम अद्भुत अयोध्या के नाम से चलाया जाएगा।

जहां पर मतदान प्रतिशत कम था कैसे उसको सिस्टमैटिक रूप से बढ़ाये, वहां पर क्या समस्या थी, क्या विसंगतियां आती हैं, क्यों लोग वोट नहीं डाल पाते हैं इन सभी समस्याओं का निराकरण होगा। उन्होंने बताया कि बीएलओ डोर टू डोर सर्वे करेंगे और मतदाताओं के पास एपिक कार्ड है कि नहीं, नए मतदाताओं को  एपिक कार्ड मिला है कि नहीं, उसका भी सर्वे किया जाएगा।

मतदान करने के लिए 13 आईडी का विकल्पों की जानकारी मतदाताओं को देंगे। इसके अलावा डोर टू डोर मतदाता पर्ची बाटेंगे। मतदाताओं को होगी जानकारी किस बूथ पर उनको डालना है वोट, क्या है इसकी पूरी जानकारी पर्ची में होगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या अद्भुत है, यहां सब कुछ अद्भुत हो रहा है। इसलिए वोटिंग परसेंटेज भी अद्भुत होना चाहिए


ये भी पढ़े :जानिए इस गर्मी में कौन सा पानी युक्त भोजन रखेगा आपको हाइड्रेटेड और फिट