गोंडा : 82.25 अंकों के साथ शिक्षामित्र की बेटी ने लहराया परचम, कलेक्टर बनना है सपना

मनकापुर के फातिमा इंटर कालेज की छात्रा है इंटर की मेधावी छात्रा दीपांशी सिंह 

गोंडा : 82.25 अंकों के साथ शिक्षामित्र की बेटी ने लहराया परचम, कलेक्टर बनना है सपना

गोंडा, अमृत विचार।  मनकापुर के फातिमा इंटर कालेज में इंटरमीडियट की छात्रा रहीं दीपांशी सिंह ने 82.25 प्रतिशत अंक के साथ कालेज में दूसरा स्थान लाकर अपने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। दीपांशी आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है और कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है‌। दीपांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और कालेज के शिक्षकों को दिया है। 


दीपांशी सिंह मूल रूप से धानेपुर थाना क्षेत्र के उजैनीकला गांव के मजरे बढ़ईपुरवा की रहने वाली है। दीपांशी की माता इसी गांव के प्राथमिक विद्यालय उजैनीकला द्वितीय में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत हैं जबकि पिता प्रदीप सिंह एक निजी डिग्री कालेज में लिपिक हैं। दीपांशी मनकापुर स्थित फातिमा इंटर कालेज में पढाई कर रही हैं।

माता ज्योतिमा ‌सिंह ने बताया कि दीपांशी पढ़ने में शुरू से ही मेधावी रही है‌। उसने हाईस्कूल में भी 89 प्रतिशत अंक हासिल किया था। दीपांशी का कहना है कि वह आगे चलकर भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी करना चाहती है और कलेक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है। इसी कालेज में हाईस्कूल की टॉपर रही छात्रा प्रिया पान्डेय का सपना भी इंजीनियर बनने का है। प्रिया के पिता सतीश पान्डेय बभनजोत ब्लॉक में ब्लॉक कॉर्डिनेटर के पद पर हैं।

जबकि माता रिंकू पान्डेय मनकापुर के बुधईबनकट प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है। प्रिया पान्डेय ने बताया कि वह प्रत्येक दिन स्कूल के बाद नियमित आठ घंटे पढाई करती है। पढाई के अलावा उसे वालीवाल खेलने और संगीत सुनने का भी शौक है।  उसने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, गुरुजनो व दोस्तों को दिया है।