Lok Sabha Election 2024 : अमरोहा के इस गांव में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर किया मतदान का बहिष्कार, जानिए पूरा मामला 

Lok Sabha Election 2024 : अमरोहा के इस गांव में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर किया मतदान का बहिष्कार, जानिए पूरा मामला 

अमरोहा । उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां देश के सभी मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है, तो कुछ गांव एसे भी हैं जहां लोग चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। हसनपुर विधानसभा के गांव झुंडी माफी में सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीण मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए जाने से साफ इनकार कर दिया। मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलने पर एसडीएम मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर शांत किया। अफसरों के समझाने के बाद मतदान शुरू हुआ।

हसनपुर विधानसभा के गांव झंडी माफी के प्राथमिक विद्यालय में लोकसभा चुनाव को लेकर बूथ बनाया गया था, जिसका नंबर 339 था। गांव को आने वाले मुख्य मार्ग को बनवाने की मांग करते हुए ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन किया। मतदान की बहिष्कार की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम एवं सीओ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। लेकिन, ग्रामीणों ने एक नहीं सुनी उसके बाद एसडीएम ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 15 दिन के बाद सड़क निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। जब जाकर ग्रामीणों ने डेढ़ घंटे के बाद मतदान शुरू किया।

amroa ...

ग्रामीणों के मतदान करने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली। प्रदर्शन करने वालों में श्याम सिंह, सोमपाल, खजान, डालचन्द्र, मुकेश, हुलासी, सुरेन्द्र, जितेन्द्र, मदन, सुरेश, राम सिंह, दयाराम, होराम, संजय, दिनेश कुमार, अंकित, प्रीतम आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : अमरोहा में मतदान करने के लिए लोगों में उत्साह, सुबह 9 बजे तक 14.88 प्रतिशत हुआ मतदान