पीलीभीत: पुलिस के पिंक बूथ पर गरजी जेसीबी, हादसों की रोकथाम के लिए डीएम-एसपी ने की प्लानिंग...सुधरेंगे ब्लैक स्पॉट

पीलीभीत: पुलिस के पिंक बूथ पर गरजी जेसीबी, हादसों की रोकथाम के लिए डीएम-एसपी ने की प्लानिंग...सुधरेंगे ब्लैक स्पॉट

पीलीभीत, अमृत विचार। सड़क हादसों की रोकथाम के लिए चिन्हित किए गए ब्लैक स्पॉट पर सुधारात्मक कार्य कराने की शुरुआत कर दी गई है। टनकपुर हाईवे पर छतरी चौराहा के पास फुटपाथ पर बने पिंक बूथ को ध्वस्त करा दिया गया। पुलिस ने इसकी शुरुआत अपने ही बूथ को हटाकर कर दी है। अब अन्य चिन्हित स्पॉट से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। लोगों से भी मुहिम में सहयोग की अपील की गई है।

जनपद में सड़क हादसों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।  इसी सप्ताह 24 घंटे के भीतर अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में 12 लोगों की जान चली गई थी। इसका संज्ञान लेते हुए जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक बुधवार को हुई थी। जिसमें जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एसपी अविनाश पांडेय ने दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ब्लैक स्पॉट पर अतिक्रमण हटवाने और यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जोर दिया था। 

एसपी ने प्रजेंटेशन के माध्यम से दुर्घटनाओं के कारणों पर विस्तार से चर्चा की थी और फिर देर शाम अधिकारियों ने भ्रमण कर मौजूदा हालात परखे थे।  जिसके बाद से ही सख्ती की उम्मीद थी। छतरी चौराहा ब्लैक स्पॉट प्वाइंट है। यहां पर कई सालों से फुटपाथ पर निर्माण चल रहा था। जिसमें पहले सुनगढ़ी थाने की कस्बा चौकी संचालित हो रही थी। इसके बाद इसे पिंक बूथ के रुप में परिवर्तित कर दिया गया था। 

गुरुवार को इस मुहिम को धरातल पर कामयाब बनाने के लिए  जेसीबी गरजी। इसकी शुरुआत भी पुलिस के पिंक बूथ से ही की गई। जेसीबी से निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। अधिकारियों का मानना था कि इस बूथ के निर्माण के चलते एक साइड से आने वाले वाहन चालकों को आगे का आवागमन ठीक से दिखाई नहीं दे पा रहा था। चौराहा के आसपास दुकान लगाने वालों को भी निर्देश दिए गए कि वह अतिक्रमण न करें। वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

चूंकि कार्रवाई की शुरुआत पिंक बूथ से की गई है, ऐसे में अन्य अतिक्रमण कारियों पर खुद पर सख्ती का भी डर सताने लगा है। इसे लेकर खलबली मची रही। अफसरों का कहना है कि पहले सभी से सहयोग की अपील की जाएगी।अगर इसके बाद भी हालात न सुधरे तो सख्त कार्रवाई होगी। नगर पालिका की ओर से कार्रवाई का खाका तैयार कराया जा रहा है। जिसके बनने के बाद अधिकारियों की मौजूदगी में कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- 6 साल बाद पीलीभीत-पूरनपुर ट्रैक से गुजरी समर स्पेशल ट्रेन...यात्रियों की उमड़ी भीड़, जीआरपी रही मुस्तैद

 

ताजा समाचार