हरदोई: ग्रामीण क्षेत्रों में रुला रही है बिजली आपूर्ति, सरकार के तमाम वादे हुए झूठे

हरदोई: ग्रामीण क्षेत्रों में रुला रही है बिजली आपूर्ति, सरकार के तमाम वादे हुए झूठे

हरदोई। एक ओर जहां गर्मी बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर बिजली लोगों को रुला रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की दशा अभी से खराब होने लगी है। गांव में बिजली आने का कोई समय नहीं है। अधिकांश समय लोकल फाल्ट के चलते खराबी बनी ही रहती है। चुनाव में जहां तमाम नेता लंबे चौड़े वादे कर रहे हैं। वहीं बिजली समस्या को दुरुस्त करने की कोई भी जरूरत नहीं समझता है।

गौरतलब हो को इन दिनों जिले का तापमान 40 के आसपास पहुंच रहा है। बढ़ रही गर्मी में बिजली की मांग भी बढ़ गई है, लेकिन बिजली की मांग बढ़ने के साथ ही विद्युत आपूर्ति की समस्या लोगों के सामने बढ़ती जा रही है। गांवों में बिजली नाम मात्र की पहुंच रही है। वह भी उसके आने और जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। 

इन दिनों तेज हवाओं के चलते अक्सर विद्युत तार आपस में लड़ जाने के कारण फीडर बंद हो जाते हैं ।यह फीडर घंटों बंद पड़े रहते हैं, लेकिन इनकी कोई सुधि लेने वाला नहीं है। सरकार करोड़ों रुपए प्रतिवर्ष विद्युत आपूर्ति की बेहतर व्यवस्था में लग रही है। 

इसके परिणाम उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहे हैं। अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में इतनी विद्युत नहीं आती है कि लोगों के इनवर्टर तक चार्ज हो सके। गर्मी के मौसम में तेज हवाएं आंधी चलने से अक्सर विद्युत तार वह खंबे टूट जाते हैं जो महीना पड़े रहते हैं। सरकार ने बेहतर विद्युत व्यवस्था के लिए तमाम प्रयास किए हैं, लेकिन जनता को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। 

चुनाव में तमाम प्रत्याशी अनेकों प्रकार की घोषणाएं कर रहे हैं ।अभी भी जिले में बिजली व्यवस्था सुधारने को लेकर किसी जनप्रतिनिधि द्वारा कोई ठोस कदम उठाए नहीं गए हैं ,हालांकि जनप्रतिनिधि अपनी निधियों का तमाम पैसा विद्युत व्यवस्थाओं के सुधार में खर्च कर रहे हैं। इस पैसे का उपयोग होने के बाद जनता को कितनी सुविधा मिल रही है।

इसको देखने वाला कोई नहीं है नतीजतन जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की स्थिति बहुत ही दयनीय है। यही नहीं शहरों में भी खपत बढ़ने के साथ घंटे विद्युत अपुर बाधित हो जाती है ।खास बात यह है कि कोई भी जिम्मेदार अधिकारी यह भी बताने को तैयार नहीं होता है कि बिजली किस समय आएगी फिलहाल गर्मी के साथ ही विद्युत समस्या भी दिनों दिन बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रोड शो से पहले रामलला का दर्शन करेंगे पीएम मोदी, VIP गेट पर हुई सजावट, देखें Video