पीलीभीत: नायब तहसीलदार पर हमला करने वालों पर शिकंजा, 17 पर एफआईआर, खनन अधिकारी ने भी की पड़ताल

पीलीभीत: नायब तहसीलदार पर हमला करने वालों पर शिकंजा, 17 पर एफआईआर, खनन अधिकारी ने भी की पड़ताल

पूरनपुर, अमृत विचार: अवैध खनन की जांच करने पहुंचे नायब तहसीलदार पर हमला करने के मामले में पुलिस ने दो नामजद और पंद्रह अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की है। खनन अधिकारी ने दूसरे दिन अधिकारियों के साथ क्षेत्र में पहुंचकर जांच पड़ताल की। खनन विभाग की ओर से भी आरोपियों पर शिकंजा कसा जाएगा।
  
बता दें कि गुरुवार रात नायब तहसीलदार ऋषिकांत दीक्षित थाना सेहरामऊ क्षेत्र के गांव जगतपुर के पास अवैध खनन की जांच करने पहुंचे थे। इस दौरान खनन माफिया चन्नू उर्फ मोहम्मद मुस्तफा पुत्र इकलाक और इकबाल ने कुछ लोगों के साथ मिलकर फावड़ा, तलवार आदि धारदार हथियार से नायब तहसीलदार पर हमला कर दिया था। आरोपियों ने नायब तहसीलदार का पीछा करते हुए खेतों में दौड़ाया। बमुश्किल वह जान बचाकर भागे थे।

शुक्रवार को नायब तहसीलदार ऋषिकांत दीक्षित ने एसडीएम सहित तमाम अधिकारियों को घटना के बारे में बताया और थाना सेहरामऊ में कार्रवाई के लिए तहरीर दी थी। पुलिस ने चन्नू उर्फ मोहम्मद मुस्तफा और इकबाल सहित 15 अज्ञात के खिलाफ बलवा और जानलेवा हमला की रिपोर्ट दर्ज की है। इधर , खनन अधिकारी अशोक कुमार एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के साथ थाना से सेहरामऊ क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने जिस स्थान पर नायब तहसीलदार पर हमला किया गया। वहां किया गए खनन की जांच पड़ताल की।

इसके अलावा अधिकारी गांव सोंधा में पहुंचे। वहां भी अवैध रूप से एक खेत से मिट्टी निकाली गई थी। फिलहाल गुरुवार रात नायब तहसीलदार के साथ हुई घटना के बाद सेहरामऊ क्षेत्र में रात में चलने वाले अवैध खनन पर सख्ती के चलते ब्रेक सा लग गया है।

अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की गई है।  दो स्थानों पर मिट्टी निकाली गई है। जांच रिपोर्ट तैयार की जा रही है। - अशोक कुमार, खनन अधिकारी

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: असम हाइवे पर बिठौराकलां और गजरौला में बनेंगे स्पीड ब्रेकर, दोनों तरफ से हटेगा अतिक्रमण