गोंडा: निर्वाचन ड्यूटी में लगी महिला कर्मियों के बच्चों की देखभाल को बनाए गए पांच पालनघर

गोंडा: निर्वाचन ड्यूटी में लगी महिला कर्मियों के बच्चों की देखभाल को बनाए गए पांच पालनघर

गोंडा, अमृत विचार। गोंडा व कैसरगंज लोकसभा चुनाव पांचवें चरण में है। यहां 20 मई को मतदान होना है। मतदान में लगी महिला कर्मियों के बच्चों की देखभाल करने के लिए प्रशासन की ओर से चारों तहसील मुख्यालयों पर पालनघर बनाए गए हैं। बच्चों की देखभाल, खानपान व बच्चों को खिलाने की व्यवस्था प्रशासन की ओर से किया गया है।

डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि यह व्यवस्था 19 और 20 मई के लिए की गई है। इन क्रेश में बच्चों के लिए रात में रुकने की भी व्यवस्था की गई है। पहली बार जनपद में इस तरह की पहल की गई है। डीएम ने बताया कि पोलिंग पार्टी में कई ऐसी महिला कर्मचारी भी सम्मिलित हैं जिनके बच्चे छोटे हैं। 

निर्वाचन ड्यूटी के दौरान उनके बच्चों की देखरेख के लिए जनपद मुख्यालय तथा तहसील मुख्यालय पर 19 और 20 मई के लिए पालन घर स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इन क्रेश में छोटे बच्चों को रखने, उनकी देखभाल से लेकर खानपान से संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। 

उन्होंने बताया कि क्रेश को ऐसी जगह पर स्थापित कराया गया है। जहां पेयजल, विद्युत, प्रसाधन आदि संबंधित सभी मूलभूत सुविधाएं अच्छी स्थिति में हों। इसके लिए प्राइवेट स्कूल को इसमें शामिल किया गया है।

यहां बनाया गया पालन घर
  1. फातिमा हायर सेकेंडरी स्कूल सरकुलर रोड गोण्डा- मुख्यालय स्तर पर
  2. एम्स इण्टर कालेज आवास विकास गोण्डा- तहसील सदर के लिए
  3. मार्डन पब्लिक स्कूल मनकापुर- तहसील मनकापुर के लिए
  4. ओम साँई इण्टरनेशनल स्कूल तरबगंज-तहसील तरबगंज के लिए
  5. पीएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल करनैलगंज-तहसील करनैलगंज

यह भी पढ़ें:-UP Board Result 2024: बलरामपुर में बढ़ई की बेटी ने दसवीं तो सफाई कर्मी की बेटे ने बारहवीं में किया कमाल