Lok Sabha Election 2024 : उन्नाव में प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 34 कार्मिकों का वेतन रोकने के आदेश

उन्नाव में उन्नाव में प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 34 कार्मिकों का वेतन रोकने के आदेश

Lok Sabha Election 2024 : उन्नाव में प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 34 कार्मिकों का वेतन रोकने के आदेश

उन्नाव, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शनिवार को सरस्वती विद्या मंदिर पूरनदास नगर में सुबह 9 से अपराह्न 1 बजे तक व अपराह्न 2 से शाम 6 बजे तक दो पालियों में कराया गया।

दो पालियों में 1576 पीठासीन प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान अधिकारियों को निर्वाचन प्रक्रिया व ईवीएम संचालन का प्रशिक्षण सहायक अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग इंजीनियर जयसिंह व ज़िला प्रशिक्षण अधिकारी रामबहल ने एलईडी व प्रोजेक्टर के माध्यम से दिया। इसके बाद 30 कक्षों में तैनात तीन-तीन मास्टर ट्रेनर्स द्वारा ईवीएम का प्रायौगिक प्रशिक्षण देने के साथ कक्षों में परीक्षा भी कराई गई।

प्रशिक्षण के दौरान सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने कार्मिकों को बताया कि बूथों पर आवश्यक सुविधाएं बेहतर की जा रही हैं ताकि मतदान कार्मिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। शनिवार शाम 4 बजे से प्रेक्षक बाबू ए व डीएम/ज़िला निर्वाचन अधिकारी गौरांग राठी ने सभी ज़ोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट व प्रशिक्षण ले रहे कार्मिकों को विस्तृत जानकारियां दीं।

प्रेक्षक ने कहा कि सभी कार्मिक अच्छे से प्रशिक्षण लें और निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराएं। सभी को संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी होनी चाहिए। निर्वाचन के दौरान सभी कार्मिक आपसी समन्वय से कार्य करें। अनुपस्थित रहे 34 कार्मिकों के विरुद्ध वेतन रोकने की कार्रवाई के निर्देश दिए गए। प्रशिक्षण के दौरान ज़िला विकास अधिकारी संजय कुमार पांडेय, डीओ पीआरडी व डीसी मनरेगा आदि उपस्थित रहे। एलईडी संचालन दिलीप कुमार जेई एमआई ने कराया। 

ये भी पढ़ें- Unnao: रेलवे की घुड़की के बाद भी राजीव नगर खंती से नहीं हटी झुग्गी-झोपड़ियां...समय सीमा पूरी, लोगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण