Unnao: रेलवे की घुड़की के बाद भी राजीव नगर खंती से नहीं हटी झुग्गी-झोपड़ियां...समय सीमा पूरी, लोगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण

उन्नाव में रेलवे की घुड़की के बाद भी राजीव नगर खंती से नहीं हटी झुग्गी-झोपड़ियां

Unnao: रेलवे की घुड़की के बाद भी राजीव नगर खंती से नहीं हटी झुग्गी-झोपड़ियां...समय सीमा पूरी, लोगों ने नहीं हटाया अतिक्रमण

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट रेलवे स्टेशन का अमृत स्टेशन योजना के तहत कायाकल्प कराया जा रहा है। जिसे देखते हुये एनआर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्य लाइन ने 26 अप्रैल को बस्ती में नोटिस जारी कर अपने झुग्गी झोपड़ी को हटाने के लिये 3 मई तक के निर्देश दिये थे। समय सीमा पूरी होने के बाद भी बस्ती में रहने वाले लोगों ने अपने अतिक्रमण नहीं हटवाये।

कानपुर लखनऊ रेल रूट स्थित गंगाघाट स्टेशन के पीछे लगभग चार दशकों से राजीव नगर बस्ती बसी हुई है। राजीव नगर बस्ती के अलावा ट्रैक के किनारे कई कच्चे पक्के मकान बने हुये हैं। इधर गंगा घाट रेलवे स्टेशन का कायाकल्प कराया जा रहा है। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण होना है और राजीव नगर खंती की ओर बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया जाना है। जिसे देखते हुये रेलवे ने खंती की ओर जमीन भी चिन्हित कराई है।

जिस पर 26 अप्रैल को उत्तर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्य के वरिष्ठ खंड अभियंता ने राजीव नगर बस्ती में रहने वाले लोगों को नोटिस जारी की। नोटिस में लिखा था कि रेलवे स्टेशन यार्ड व स्टेशन के सामने की रेल भूमि पर अवैध हुआ अनाधिकृत झुग्गी, झोपड़ियां द्वारा किए गए अनधिकृत कब्जे को कब्जेदार स्वयं हटा ले, अन्यथा 3 मई के बाद रेलवे प्रशासन द्वारा बलपूर्वक रेलवे सीमा में निर्मित सभी अनधिकृत निर्माण को कभी भी बिना पूर्व सूचना दिए हटवा दिया जायेगा। 4 मई हो गई लेकिन किसी ने भी अपने अतिक्रमण नहीं हटाये। क्षेत्रीय लोगों की मानें तो वह होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते बस्ती पर अतिक्रमण न हटाये जाने की बात कहकर डटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें- PM Modi Road Show: भगवामय हुआ गुमटी, दूधिया रोशनी के बीच मोदीमय हुआ रोड शो, गलियों तक उमड़ी भीड़