गोंडा: पांचवें चरण का नामांकन 26 से, चाक चौबंद व्यवस्था में लगा प्रशासन

गोंडा: पांचवें चरण का नामांकन 26 से, चाक चौबंद व्यवस्था में लगा प्रशासन

गोंडा, अमृत विचार। जिले के सात विधानसभा क्षेत्रों के करीब 26 लाख मतदाताओं की बारी आने वाली है। पांचवें चरण में गोंडा, कैसरगंज, अयोध्या सहित अन्य लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल दिन शुक्रवार को जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से अधिसूचना जारी की कर दी जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। गोंडा जिला मुख्यालय पर कैसरगंज व गोंडा लोकसभा क्षेत्र से लड़ने वाले उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। सभी उम्मीदवार तीन मई तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे।

4 मई को दाखिल नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और छह मई को नाम वापसी की जा सकेगी। इसके बाद अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाएगी और 20 मई को मतदान होगा। मतदान के लिए 1665 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन मतदान केंद्रों पर कुल 2726 बूथों पर वोट डाले जाएंगे। कैसरगंज व गोंडा लोकसभा के उम्मीदवारों का नामांकन जिलाधिकारी न्यायालय व अपर जिलाधिकारी न्यायालय पर दाखिल किया जाएगा।

इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार को मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्रा तथा जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने नामांकन की तैयारी का जायजा लिया। आयुक्त व डीएम ने नामांकन पत्र दाखिल होने वाले स्थल का जायजा लिया।  कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन के तैयारी के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी की ली। नामांकन को लेकर पुलिसकर्मियों व अधिकारियों के तैनाती की तैयारी शुरू कर दी गई है। आंबेडकर चौराहे से कलेक्ट्रट में नामांकन स्थल तक जाने के लिए बैरीकेडिंग शुरू कर दी गई है। एसपी ने डीएम कार्यालय गेट से लेकर न्यायालय तक के मार्ग का निरीक्षण किया। कहां कहां बांस बल्ली लगानी है और उम्मीदवार के जाने व अराजक तत्वों को रोकने के लिए गेट पर ही भारी फोर्स को तैनात करने की कार्रवाई शुरू की गई।

 पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने नामांकन स्थल पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेते हुए पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।  मतगणना ड्यूटी पर लगे पुलिस प्वाइंटों को चेक कर सम्बन्धित को सम्पूर्ण नामाकंन स्थल की प्रत्येक दिन एण्टी सबोटाज चेकिंग तथा नामाकंन स्थल के आस-पास सादे वस्त्रों में वाचर्स की तैनाती व नामाकंन कक्ष के मुख्य गेट पर डीएफएमड एचएचएमडी द्वारा जांच के लिए निर्देशित किया गया। समस्त नामाकंन परिसर की निगरानी ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी करवाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी  मनोज कुमार रावत की अगुवाई में क्षेत्राधिकारी तरबगंज, क्षेत्राधिकारी मनकापुर, क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में 07 थाना प्रभारी सहित कुल 180 अधिकारी कर्मचारी की दंगा नियंत्रण उपकरण सहित ड्यूटी लगायी गयी है। इस अवसर पर सीटी मजिस्ट्रेट  विजय शर्मा, क्षेत्राधिकारी नगर  विनय कुमार सिंह, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक नित्या गोस्वामी,  कोतवाल नगर राजेश सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: फर्जी पासपोर्ट मामले में अब्दुल्ला आजम को राहत, हाईकोर्ट ने उत्पीड़ात्मक कार्रवाई पर लगाई रोक

ताजा समाचार

Farrukhabad News: कुत्तों के हमले से किशोर घायल, परिजनों ने इलाज के लिए लोहिया अस्पताल में कराया भर्ती
मुरादाबाद : महानगर के वरिष्ठ रंगकर्मी डॉ. पंकज दर्पण दिल्ली में सम्मानित
हरदोई: स्कूल जा रहे 11 वीं के छात्र की डंपर से कुचल कर मौत, गंगा एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा
रात को सोने से पहले ये चीजें भूलकर भी न खाएं, हो सकती है ये दिक्कत
शाहजहांपुर: अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई से गिरा बैनामों का ग्राफ, प्लाट खरीदने की सोच रहे हैं तो पढ़े लें पूरी खबर
ICSE ISC Result 2024: कानपुर में 10वीं में ओजस्वित, अनुष्का व आयुषी ने हासिल किए 99.4 फीसदी अंक, 12वीं में प्रतिष्ठा सचान ने शहर में किया टॉप