लखीमपुर खीरी: 10 हजार रुपये के लालच में युवक की हत्या कर जंगल में फेंका, नौ दिन बाद बरामद शव

16 वर्षीय किशोर समेत दो गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी: 10 हजार रुपये के लालच में युवक की हत्या कर जंगल में फेंका, नौ दिन बाद बरामद शव
मृतक किशोरीलाल (फाइल फोटो)

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना उचौलिया क्षेत्र में 10 हजार रुपयों के लिए अक्सर पास में उठने बैठने वाले एक 16 वर्षीय किशोर ने एक व्यक्ति के साथ मिलकर बनका गांव निवासी किशोरीलाल की हत्या कर दी और उसका शव जंगल में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर नौ दिन बाद उसका शव कंकाल जैसी अवस्था में जंगल से बरामद किया है। पुलिस ने बरामद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

गांव बनका निवासी राजेश ने बताया कि उनका भाई किशोरी लाल (41) नशा करता था। इसी चक्कर में गांव का 16 वर्षीय किशोर उसके भाई के पास आकर उठता बैठता था। दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती हो गई थी। 13 अप्रैल को आरोपी किशोर भाई के पास आया। भाई किशोरीलाल अपनी मोपेड से साथी किशोर के साथ पड़ोसी गांव रहीमपुर गया था। 

शाम को किशोर उसकी मोपेड घर पर लाकर खड़ी कर दी और चला गया, लेकिन उनका भाई वापस देर शाम तक नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने आरोपी किशोर से पूछताछ की, लेकिन उसने कोई सही बात नहीं बताई। इससे परिवार के लोग परेशान हो उठे और उसकी काफी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं चला। इस पर राजेश ने भाई के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली, लेकिन उसकी तलाश के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए। 

राजेश ने बताया कि तीन दिन बाद वह फिर थाने गए और पुलिस से मिलकर भाई के साथी किशोर पर शक जाहिर किया, लेकिन पुलिस हरकत में आठ दिन बाद आई। पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह टूट गया। उसने अपने साथी रहीमपुर निवासी मुल्तान सिंह के साथ मिलकर हत्या करने की बात कबूल की। इस पर पुलिस दूसरे आरोपी मुल्तान सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर रहीमपुर के जंगल से उसका शव बरामद कर लिया। शव की स्थिति बड़ी खराब थी। जंगली जानवरों ने शव नोच कर उसे कंकाल जैसा कर दिया था। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने डंडों से पिटाई कर हत्या करने की बात कही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। थानाध्यक्ष जितेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या करने का तरीका और स्पष्ट होगा। मृतक के घर में पत्नी और एक बेटी है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: पत्नी, प्रेमी समेत पांच पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है
Chandu Champion Trailer : कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर रिलीज, हाथों में बंदूक लिए फायरिंग करते नजर आए अभिनेता
दिल्ली: AAP का प्रदर्शन आज, BJP मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा...ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
रामपुर : बंगला आजाद खां पर रखे ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची भगदड़
चौथी बार संसद में विश्वास मत हासिल करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल, जानिए क्या बोले?
Amethi Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के मतदान में स्मृति और केएल शर्मा को देनी होगी अग्नि परीक्षा