सीतापुर: मई के महीने में पारा पंहुचा 40 से 42 डिग्री, लोगों की जुबां से निकलने लगा- उफ ये गर्मी !

सीतापुर: मई के महीने में पारा पंहुचा 40 से 42 डिग्री, लोगों की जुबां से निकलने लगा- उफ ये गर्मी !

सीतापुर,अमृत विचार। मई महीने की शुरूआत में ही पारा 40 से 42 डिग्री पहुंचने पर लोगों की जुबां से बरबस निकलने लगा है, उफ ये गर्मी। दिन के साथ रात में भी लोग मौसम की तल्खी से परेशान हो रहे हैं। सुविधा सम्पन्न लोग तो किसी तरह गर्मी से राहत पा रहे हैं, लेकिन सुविधाहीन लोग गर्मी से परेशान हैं। लोग धूप की तेजी और थपेड़ो के बीच सफर करके अच्छे मौसम की प्रार्थनाएं कर रहे हैं।

hot summer

भीषण गर्मी होने से लोग बाहर कम ही निकले। वहीं घर से निकलने वाले पुरुष गमछा और कैप लगाए दिखे तो कहीं महिलाओं ने तेज धूप से बचने के लिए दुपटटों व छातों का सहारा लिया। सोमवार सुबह से ही तेज धूप और धूल भरी हवा चल रही है। ऐसे में बाइक से सफर करने वाले लोग जरा सी लापरवाही कर रहे हैं तो उन्हें बुखार खांसी पेट में दर्द डायरिया जैसी बीमारियां हो रही हैं।

इस वजह से प्राइवेट के साथ सरकारी अस्पतालों में भीड़ बढ़ रही है। कड़ी धूप के बीच कई बार बादलों को डेरा भी आसमान में दिखाई पड़ने लगता है। इससे तीखी धूप के साथ कुछ राहत तो मिलती है लेकिन उमड़-घुमड़ कर रहे बादलों ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। दिन में मौसम का रुख कई बार बदल रहा है। हालांकि अभी बारिश के कोई आसार नहीं है।

इन दिनों भीषण गर्मी को देखते हुए बाजारों में लस्सी व कोल्ड ड्रिंक की बिक्री बढ़ गई है। बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने गन्ने का जूस, आम का जूस व अन्य प्रकार के शीतल पेय पदार्थों का सहारा लेकर गर्मी में कुछ राहत पाने के प्रयास करते नजर आते है। गर्मी के मौसम में लोंगो के पसंदीदा फल बाजारों में खूब बिक रहे है। जगह-जगह तरबूज-खरबूजा, खीरा की दुकाने सजी हुई हैं

 

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक