शाहजहांपुर: छापाबोझी जंगल में मिला युवक का शव, एक हाथ और दोनों पैर गायब 

शाहजहांपुर: छापाबोझी जंगल में मिला युवक का शव, एक हाथ और दोनों पैर गायब 

फोटो- जांच करती पुलिस।

खुटार/शाहजहांपुर। अमृत विचार। छापाबोझी बीट जंगल में बुधवार सुबह एक युवक का शव मिला। शव पूरी तरह से गल गया है और पहने कपड़े शरीर में गलकर नष्ट हो गए है। युवक का एक हाथ, दो पैर पैर गायब है। पुलिस करीब 15 दिन पुराना शव होने की बात कह रही है। पुलिस का यह भी कहना है कि किसी जंगली जानवर ने युवक का शिकार किया है, जबकि वन विभाग इससे इनकार कर रहा है। अब घटना का सही खुलासा शव की शिनाख्त होने के बाद ही हो पाएगा। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  

छापाबोझी जंगल के (कंपार्ट नंबर दो में) बुधवार सुबह करीब 8:30 बजे चरवाहा जानवर लेकर जंगल में गए तो उन्हें दुर्गंध का अहसास हुआ, इस पर वह लोग उस स्थान की तरफ बढ़े जहां से दुर्गंध आ रही थी। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि एक युवक का शव पड़ा हुआ है। युवक का शव पूरी तरह से गल गया था और पहने कपड़े शरीर में गलकर नष्ट हो चुके थे। 

युवक का एक हाथ, दो पैर पैर गायब थे।शव पूरा काला पड़ चुका था। शव पड़े होने की जानकारी मिलते ही आसपड़ोस गांव के रहने वालों की भीड़ जुट गई। सूचना पर रेंजर मनोज श्रीवास्तव और थानाध्यक्ष संजय कुमार अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जहां शिनाख्त कराने को लोगों से शव की पहचान कराई गई लेकिन पता नहीं चल पाया। 

पुलिस के अनुसार, युवक की उम्र तकरीबन 30 से 35 वर्ष है। शव करीब 15 दिन पुराना लग रहा है, किसी जंगली जानवर ने उस पर हमला किया होगा। युवक का हाथ, पैर खा लिया है और सिर्फ कमर से ऊपरी हिस्सा बचा हुआ है और एक हाथ भी नही है। शरीर काफी गल चुका है और काला पड़ गया है। इसलिए शिनाख्त नहीं हो पाई है। शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है।

 उधर, रेंजर मनोज श्रीवास्तव का दावा है कि किसी भी जंगली जानवर ने युवक पर हमला नहीं किया है। शव काफी दिनों से पड़ा है, जो गल चुका है। साथ ही शरीर के अंग जो रहे गए हैं। उसे देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि जंगली जानवर ने हमला किया हो। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालांकि रेंजर मनोज श्रीवास्तव ने जंगली जानवर के हमला करने की बात से साफ इंकार किया है।

मंदबुद्धि के शव की जताई आशंका
चर्चा है कि छापाबोझी जंगल में जो शव बरामद हुआ है। वह किसी मंदबुद्धि युवक का शव होने की आशंका जताई गई है। पता चला है कि युवक घूमते हुए जंगल में पहुंच जाने से किसी जंगली जानवर ने हमला कर दिया हो। जिससे उसकी मौत हो गई और उसका हाथ, पैर खा लिया। करीब 15 दिन बाद शव गल और सड़ जाने से उसकी पहचान नहीं हो पा रही है।
   
सूचना पर टीम के साथ मौके पर पहुंचा था। शव किसी जंगली जानवर द्वारा खाया गया लग रहा है। हालांकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। शव की शिनाख्त नही हो सकी है---संजय कुमार, थानाध्यक्ष, खुटार।

शव कई दिन पुराना है। जंगली जानवर द्वारा शव नही खाया गया है। मौका मुआयना किया गया। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्प्ष्ट होगा---मनोज श्रीवास्तव, रेंजर खुटार।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: काहे का अस्पताल...जब लेनी पड़ रही बाहर से दवाई, खून की भी नहीं हो पा रही जांच