काशीपुर: बूथ पर हंगामा, पीठासीन अधिकारी बदलवा कर डलवाए वोट

काशीपुर: बूथ पर हंगामा, पीठासीन अधिकारी बदलवा कर डलवाए वोट

काशीपुर, अमृत विचार। खड़कपुर देवी पुरा के एक बूथ पर चुनाव ड्यूटी में कार्यों को लेकर हंगामा हो गया। आरोप है कि पीठासीन अधिकारी ने किसी भी कर्मचारियों को कार्य करने से मना कर दिया। इससे तहसीलदार को बूथ पर पहुंचना पड़ गया। पीठासीन अधिकारी बदलने के बाद वोट डाले गए।

गुरुवार की देर शाम ही पोलिंग पार्टियां और सुरक्षा कर्मी बूथों पर पहुंच गए थे। पीठासीन अधिकारियों ने पोलिंग पार्टियों को मतदान के संबंध में काम बताना शुरू कर दिया था। बताया कि खड़कपुर देवीपुरा के एक बूथ पर कार्य को लेकर एक अधिकारी ने हंगामा कर दिया।

इतना ही नहीं, डीएम के आदेश दिखाते हुए कार्यों के वितरण पर हस्तक्षेप करने लगा। इससे गुरुवार के देर रात बूथ पर हंगामा हो गया। कर्मी व पोलिंग पार्टियों का कार्य प्रभावित होने की आशंका होने लगी। बताया कि तहसील पंकज चंदोला मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। मान मनौवल के साथ किसी दूसरे को पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई। तब जाकर शुक्रवार की सुबह बूथ पर लोग मतदान को आए। तहसीलदार ने बताया कि हंगामा शांत करा दिया गया था।

फोन को लेकर सुरक्षा कर्मी से भीड़ा युवक

नीझ़डा बूथ पर एक युवक मतदान केंद्र के अंदर फोन ले जाने पर अड़ गया। सुरक्षा कर्मी ने जब युवक से मोबाइल फोन नहीं ले जाने की बात कही तो युवक व सुरक्षा कर्मी में तीखी झड़प हो गई। हालांकि बाद में अन्य लोगों के हस्तक्षेप पर युवक बूथ के बाहर किसी को मोबाइल देकर वोट डालने के लिए अंदर गया।