बाराबंकी: महिलाएं मतदान करके लोकतंत्र में करें भागीदारी, सीडीओ की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला

बाराबंकी: महिलाएं मतदान करके लोकतंत्र में करें भागीदारी, सीडीओ की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला

बाराबंकी, अमृत विचार। जिले में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप कार्यक्रम) के अन्तर्गत आज लोक सभागार में बाल विकास विभाग एवं किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के समन्वय से 'भोजन के लिए स्वस्थ दांत जरूरी, लोकतंत्र की मजबूती को मतदान जरूरी' विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अ. सुदन, डीआईओएस ओपी त्रिपाठी, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेंद्र डूबे, केजीएमयू के दन्त विभाग की प्रो. डा. प्रोमिला वर्मा एवं डा. रिदिमा इत्यादि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थिति रहे।

6

कार्यक्रम में उपस्थित आंगनबाडी कार्यकत्रियों सहायिकाओं व लाभार्थियों को किंग जार्ज मेडिकल युनिवर्सिटी के दन्त विभाग की प्रो. डाॅ. प्रोमिला वर्मा एवं डॉ. रिदिमा द्वारा "स्वस्थ्य शरीर के लिए दांतों का स्वस्थ होना जरूरी है" विषय पर विस्तृत वर्णन करते हुए "स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अनिवार्य रूप से मतदान किया जाना भी जरूरी है" तथ्य पर प्रकाश डालते हुए 20 मई को होने वाले मतदान में अनिवार्य रूप से मतदान किये जाने को लेकर प्रेरित किया गया। 

सीडीओ श्री सुदन द्वारा आंगनबाडी कार्यकत्रियों से गर्मियों में लू से बचाव के बारे में उपाय बताते हुए उन्हें मतदाताओं को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही गई। इस अवसर पर सभी को मतदाता शपथ भी दिलायी गई। 

जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा आंगनबाडी कार्यकत्रियों से अपील की गई कि परिक्षेत्र के समस्त मतदाताओं को आगामी 20 मई को मतदान करने के सम्बंध में जागरूक करें एवं गृह भ्रमण के समय पोषण परामर्श के साथ-साथ घर के मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करें।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: प्रेम प्रसंग में आहत किशोर ने फंदा लगाकर दी जान, परिजनों में कोहराम

ताजा समाचार

रुद्रपुर: शादी के एक माह पहले दहेज लोभियों ने मांगी कार, कई बार दिया धोखा...फिर शादी से कर दिया इंकार
सुप्रीम कोर्ट आदेश के बाद निर्वाचन आयोग ने एसएलयू संबंधी दिशा निर्देश में किया संशोधन
Kannauj Crime: दुष्कर्म के बाद किशोरी को फंदे से लटकाकर मार डाला...वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार
OMG: गोंडा में 68 वर्ष के बुजुर्ग ने 18 वर्षीया युवती से रचाई शादी, 6 माह से है गर्भवती! इलाके में हो रही ये चर्चा
Lok Sabha Chunav 2024: नेताजी की कर्मभूमि मैनपुरी पर देश की निगाह, रिकॉर्ड जीत के साथ जवाब देना...इटावा में चाचा-भतीजे BJP पर बरसे...
जमानत अर्जी निरस्त होने की खबर मिलते ही कासगंज जेल में बैचेन हो गया अब्बास अंसारी