ऋषभ पंत की गतिशीलता उनके और भारतीय टीम प्रबंधन के लिए अच्छा संकेत : केविन पीटरसन

 ऋषभ पंत की गतिशीलता उनके और भारतीय टीम प्रबंधन के लिए अच्छा संकेत : केविन पीटरसन

अहमदाबाद।  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में ऋषभ पंत की गतिशीलता उनके और भारतीय टीम प्रबंधन के लिये टी20 विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है। पंत ने इस मैच में दो कैच लपके, एक स्टम्पिंग की और 16 रन भी बनाये। दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराया और पंत को उनकी विकेटकीपिंग के लिए ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया। जून में होने वाले टी20 विश्व कप में पंत भारतीय टीम में विकेटकीपर की जगह के लिये प्रबल दावेदार हैं। 

पीटरसन ने ‘स्टार स्पोटर्स क्रिकेट लाइव’ से कहा, उसे इस तरह की गतिशीलता से काफी प्रोत्साहन मिला होगा। यह टीम इंडिया के लिये भी अच्छा है । चोट से लौटने के बाद उसे मैच अभ्यास की जरूरत है। वह भयावह चोट से लौटा है लिहाजा गेम टाइम उसके लिये अहम है। उन्होंने कहा, टी20 विश्व कप से पहले उसे 14 . 15 आईपीएल मैच खेलने चाहिये । इतना खेलने पर वह तैयार हो जायेगा।

स्टुअर्ट लॉ होंगे अमेरिका की पुरुष टीम के मुख्य कोच 
वॉशिगंटन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को अमेरिका की पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। टी-20 विश्वकप से पहले लॉ की शार्गिदी में अमेरिका में ही बंगलाादेश के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जायेगी। अमेरिका जून में होने वाले टी-20 विश्वकप का सह-मेजबान है। नियुक्ति को लेकर लॉ ने कहा, अमेरिका इस समय एसोसिएट देशों में एक मजबूत टीम है और उनके साथ जुड़ने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। पहली चुनौती तो बंंगलादेश के साथ होने श्रृंखला के लिए एक टीम तैयार करने की है और उसके बाद हमारी नजरें विश्व कप की ओर होंगी।”

लॉ के पास कोचिंग अच्छा खासा अनुभव है। वह श्रीलंका और बंगलादेश के मुख्य कोच के साथ ही अफगानिस्तान और श्रीलंका को भी अंतरिम तौर पर कोचिंग दे चुके हैं। वह बंगलादेश की अंडर 19 टीम के कोच रह चुके हैं और उनकी ही कोचिंग में बंगलादेश की टीम 2012 में पहली बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी। वह ऑस्ट्रेलिया के भी बल्लेबाजी कोच रहे हैं और उनकी अंडर 19 टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं। 

ये भी पढ़ें : अवसाद, कम खाने से वजन घटने की वजह से लिया संन्यास, मेग लैनिंग ने किया खुलासा