धन शोधन मामला: अमानतुल्लाह खान ईडी के सामने हुए पेश, खुद को बताया बेगुनाह

धन शोधन मामला: अमानतुल्लाह खान ईडी के सामने हुए पेश, खुद को बताया बेगुनाह

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान बृहस्पतिवार को धन शोधन संबंधी एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए। 

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में खान की अध्यक्षता के दौरान हुईं कथित अनियमितताओं से संबंधित मामले में आप विधायक की अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने से पिछले सप्ताह इनकार कर दिया था, जिसके बाद अब उनसे यह पूछताछ हुई है। शीर्ष अदालत ने उन्हें 18 अप्रैल को जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था। आज सुबह पत्रकारों से खान ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। 

खान के खिलाफ धन शोधन का मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी और दिल्ली पुलिस की तीन शिकायतों से संबंधित है। ईडी ने दावा किया है कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के माध्यम से बड़ी रकम नकद में अर्जित की और अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने के लिए उस रकम का निवेश किया। खान के परिसरों पर ईडी की छापेमारी भी हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: निष्पक्ष और सकुशल चुनाव संपन्न कराने को तैयारियां पूरी, हर विधानसभा में 10-10 मॉडल मतदान केंद्र और दो-दो पिंक बूथ