Bareilly News: बहेड़ी में कल 3.70 लाख वोटर करेंगे मतदान, आज परसाखेड़ा से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

Bareilly News: बहेड़ी में कल 3.70 लाख वोटर करेंगे मतदान, आज परसाखेड़ा से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

बरेली, अमृत विचार। पुलिस-प्रशासन ने पीलीभीत संसदीय सीट के बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान कराने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। पोलिंग पार्टियां बृहस्पतिवार सुबह बूथों के लिए रवाना होंगी। मतदान कार्मिकों को ले जाने के लिए अधिग्रहीत वाहनों को बरेली कॉलेज के मैदान पर खड़ा किया गया है। सुबह ये वाहन यहां से परसाखेड़ा पहुंचेंगे।

बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र में 3 लाख 70 हजार 637 मतदाता हैं जो अपना सांसद चुनने के लिए 403 बूथों पर वोटिंग करेंगे। इन मतदाताओं में 1 लाख 98 हजार 317 पुरुष और 1 लाख 72 हजार 317 महिलाएं हैं। तीन थर्ड जेंडर हैं। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। प्रभारी मतदान कार्मिक सीडीओ जगप्रवेश ने बताया कि चुनाव कराने के लिए 444 पोलिंग पार्टी बनाई गई हैं। 

इनमें 403 पोलिंग पार्टी बूथों पर रहेंगी, 41 टीमों को रिजर्व में रखा गया है। बृहस्पतिवार सुबह सात बजे से पोलिंग पार्टियां परसाखेड़ा से रवाना होनी शुरू होंगी। इसके लिए 80 गाड़ियां लगाई गई हैं। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार, नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स, एडीएम वित्त संतोष बहादुर सिंह, एडीएम प्रशासन दिनेश, एसपी ट्रैफिक शिवराज समेत कई अधिकारियों ने परसाखेड़ा पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पोलिंग पार्टियों में शामिल मतदान कार्मिकों को समय से पहुंचने के आदेश दिए गए हैं।

50 फीसदी बूथों पर होगी वेब कास्टिंग
बहेड़ी में 201 यानी करीब 50 फीसदी बूथों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है, 202 बूथों पर मतदान की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। सौ माइक्रो आब्जर्वर और 35 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रभारी मतदान कार्मिक जगप्रवेश ने बताया कि पोलिंग पार्टियों में करीब 1750 कार्मिक शामिल हैं। पर्याप्त पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी। एक टीम में पीठासीन अधिकारी, प्रथम, द्वितीय, तृतीय मतदान अधिकारी रहेंगे। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर निगरानी करेंगे।

ये भी पढ़ें- Bareilly News: 19 से 21 तक होगी 35वीं प्रादेशिक वार्षिक गाइनी काॅन्फ्रेंस और हैंड्स ऑन कार्यशाला, देश भर से आएंगे पांच सौ डॉक्टर

 

 

ताजा समाचार

बरेली: गप्पू और पप्पू की जोड़ी फेल.. जनता विकास के नाम पर चुनेगी मोदी सरकार- केशव प्रसाद मौर्या
फर्रुखाबाद: भड़काऊ भाषण देने पर सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर रिपोर्ट दर्ज, जानें मामला
लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने एक और लिस्ट की जारी, कांगड़ा से आनंद शर्मा और गुरुग्राम से राज बब्बर को दिया टिकट
लखनऊ: KGMU में नर्सिंग ऑफिसर ने नर्स को मारा थप्पड़, जानिये पूरा मामला
पीलीभीत: 10 घंटे बाद रेस्क्यू किए गए तेंदुए को मिली आजादी, डिप्टी डायरेक्टर की मौजूदगी में पीटीआर की एक रेंज में छोड़ा गया
खुशखबरी: रेलवे ने अयोध्या से पुणे के लिए विशेष ट्रेन चलाने का लिया निर्णय