बाराबंकी: मोबाइल टावर से कीमती सामान चुराने वाले गिरोह का खुलासा, पांच गिरफ्तार, 25 लाख कीमत का सामान बरामद

बाराबंकी: मोबाइल टावर से कीमती सामान चुराने वाले गिरोह का खुलासा, पांच गिरफ्तार, 25 लाख कीमत का सामान बरामद

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। जिले की सर्विलांस और थाना सतरिख की संयुक्त पुलिस टीम ने मंगलवार को मोबाइल कंपनी के टावर में हुई चोरी का खुलासा कर दिया। टीम ने गिरोह के पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से करीब 25 लाख रुपये कीमत का चोरी का सामान भी बरामद किया। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने उत्साहवर्धन के लिये टीम को पंद्रह हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया किन बीती नौ अप्रैल की रात्रि में सतरिख स्थित सरायमिही स्थित इंडस टावर में अज्ञात चोरों द्वारा अजना माड्यूल, बीटीएस कार्ड, फ्रीक्वेंसी प्लेट समेत दूसरे कीमती सामान चोरी कर लिया गया था। जिसके संबंध में सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फील्ड अफसर राजेश कुमार पांडेय द्वारा थाना सतरिख पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसके बाद से घटना के खुलासे में थाना सतरिख व सर्विलांस सेल की संयुक्त टीम को लगी थी।

टीम ने मैनुअल इंटेलीजेंस और डिजिटल डेटा की मदद से घटना का खुलासा करते हुए पांच अभियुक्तों राजेन्द्र प्रसाद उर्फ गुड्डू पुत्र स्व. मुन्ना लाल विश्वकर्मा निवासी मो. शम्भूनाथ कालोनी थाना सैरपुर जनपद लखनऊ, संदीप कुमार पुत्र स्व. राजकुमार व अमित पुत्र स्व. रामप्रकाश निवासी महोलिया थाना घुंघटेर जनपद बाराबंकी, सुभाष कुमार पुत्र कन्हैयालाल निवासी तरैया थाना सैरपुर जनपद लखनऊ और नन्दलाल पुत्र कृपाराम निवासी कुम्हरवा थाना रामनगर जनपद बाराबंकी को बीजेमऊ नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार कर उनकी निशांदेही पर टावर से चोरी किया गया सामान बरामद किया है।  

सीएन सिन्हा ने बताया कि अभियुक्तों का एक गिरोह है, जो मोबाइल टावरों से कीमती सामान चोरी करते हैं और उसे फरार अभियुक्त राशिद के माध्यम से बेच देते हैं। फरार अभियुक्त राशिद मलिक की लखनऊ में कबाड़ की दुकान भी है। फरार अभियुक्त राशिद मलिक की गिरफ्तारी के लिये भी पुलिस टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा है। साथ ही गिरफ्तार अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-डिंपल यादव का दावा- भाजपा अगर लोकसभा चुनाव जीती तो भारत 15 साल पीछे चला जाएगा