प्रयागराज: शिक्षकों ने बाइक से निकाली मतदाता जाकरुकता रैली, कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

प्रयागराज: शिक्षकों ने बाइक से निकाली मतदाता जाकरुकता रैली, कमिश्नर ने दिखाई हरी झंडी

प्रयागराज, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को जागरूकता रैली निकाली गई। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए शहरी क्षेत्र के लगभग ढाई हजार शिक्षक और शिक्षकों ने बाइक और स्कूटी से रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। 

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बाइक व स्कूटी रैली को प्रयागराज के कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने केपी इंटर कॉलेज मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला अधिकारी प्रयागराज नवनीत सिंह चाहल ने शिक्षक और शिक्षकों को मतदान की शपथ भी दिलाई। 

प्रयागराज जिले के सभा सीट फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय सीट पर छठवें चरण में 25 में को मतदान होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वह खुद मतदान करे और पुरुष और महिलाओं को जागरूक करने की जिम्मेदारी भी है। इसके साथ-साथ उन्हें घर से बाहर निकलना भी जरूरी है। 

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई बाइक रैली बालसन चौराहे से होते हुए स्काउट गाइड, एजी ऑफिस पर पहुंची। जहां से पत्थर गिरजाघर होते हुए वापस केपी इंटर कॉलेज मैदान में जाकर रैली का समापन हुआ। इस मौके पर सीडीओ गौरव कुमार और दी आईओएस पीएसी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-इलेक्टोरल बॉन्ड से भाजपा का बैंड बज गया, बोले अखिलेश यादव- चंदा वसूली करने वालों का जनता करेगी सफाया