बदायूं: जहरीला पदार्थ से युवक की मौत, दो होमगार्ड पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बदायूं: जहरीला पदार्थ से युवक की मौत, दो होमगार्ड पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार: सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नेकपुर नई बस्ती निवासी सफाईकर्मी की विषाख्त पदार्थ खाने से मौत हो गई थी। सोमवार तक मौत को आत्महत्या माना जा रहा था लेकिन इसमें देर रात नया मोड़ आया है।

सफाईकर्मी की पत्नी ने दो होमगार्ड पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने दो होमगार्ड के खिलाफ हत्या और जहरीला पदार्थ देने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की है। मृतक की पत्नी ने हत्या करने की वजह नहीं बताई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। जिसमें मौत की वजह स्पष्ट न होने पर बिसरा प्रिजर्व किया गया है।

मोहल्ला नेकपुर नई बस्ती निवासी नंद किशोर ब्लॉक कादरचौक क्षेत्र के गांव जरासी में सफाई कर्मचारी पद पर कार्य कर रहे थे। वर्तमान में वह विकास भवन में संबद्ध चल रहे थे। जिनकी सोमवार देर शाम मौत हो गई। नंद किशोर के भाई वेद प्रकाश ने बताया कि सोमवार रात लगभग आठ बजे नंद किशोर ने उन्हें फोन किया था। 

उन्होंने कहा था कि मोहल्ला नेकपुर की गली नंबर एक निवासी होमगार्ड प्रभात कुमार और गांव पड़ौआ निवासी होमगार्ड नेम सिंह ने उन्हें जहरीला पदार्थ खिला दिया है। उन्हें जल्दी बुलाया। फोन पर बात करते समय वेद प्रकाश को उनके उल्टी करने की आवाज आ रही थी। वेद प्रकाश उनके घर पहुंचे। उनकी हालत बहुत खराब थी। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि कुछ देर पहले कोई युवक नंद किशोर को बाइक से छोड़ने आया था।

नंद किशोर को जिला अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने बरेली रेफर कर दिया था। परिजन उन्हें बरेली ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में नंद किशोर ने दम तोड़ दिया। परिजन शव वापस जिला अस्पताल ले आए। पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर मायके में मौजूद नंद किशोर की पत्नी रूपा देवी आ गईं।

उन्होंने प्रभात कुमार और नेम सिंह के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। दोनों की तलाश शुरू की है। सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक गौरव विश्नोई ने बताया कि मामला आत्महत्या का लग रहा है। तहरीर प्राप्त होने के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बदायूं: नगर पंचायत के ठेके सफाईकर्मी ने तेजाब पीकर दी जान, परिवार में मचा कोहराम