अयोध्या: शॉर्ट-सर्किट से जली 16 बीघा गेहूं की फसल

अयोध्या: शॉर्ट-सर्किट से जली 16 बीघा गेहूं की फसल

मिल्कीपुर/अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के बहबरमऊ और कोटिया गांव में गेहूं के खेत में बिजली की शार्ट सर्किट से लगी आग से  किसानों की करीब 16 बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों एवं फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। कुमारगंज थाना क्षेत्र के बहबरमऊ पूरे मातादीन गांव में शार्ट सर्किट से गेहूं के खेत में आग लग गई।

खेत में आग लगने की जानकारी होने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण गुहार लगाते हए खेत पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए, लेकिन थोड़ी ही देर में आग ने अपना भयानक रूप ले लिया। फायर ब्रिगेड की टीम के फायरमैन विकास यादव, उदय शंकर पाण्डेय, सत्यम सक्सेना मौके पर पहुंचे। बताया गया कृषक कमलेश प्रसाद पाण्डेय के खेत में मौजूद विद्युत पोल से शार्ट सर्किट हुई। जिससे निकली चिंगारी से खड़ी 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

वहीं दूसरी ओर खण्डासा थाना क्षेत्र के कोटिया गांव निवासी कृषक राम जग पुत्र चंद्रबली का 4 बीघा और रामसूरत सिंह पुत्र शिव बहादुर सिंह का 2 बीघा गेहूं की खड़ी गेहूं की फसल शॉर्ट सर्किट से जलकर राख हो गई। तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-लोकसभा चुनाव 2024: डिंपल यादव के पास करोड़ों की संपत्ति, लाखों के गहने, शपथ पत्र में किया खुलासा