डीएम की पहल: 50 से अधिक सोशल मीडिया INFUENCER मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

डीएम की पहल: 50 से अधिक सोशल मीडिया INFUENCER मतदान के लिए लोगों को करेंगे जागरूक

लखनऊ. आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत चलाए जा रहे स्वीप कार्यक्रमों के अंतर्गत जनपद के मतदाताओं को आगामी 20 मई 2024 को मतदान करने के लिए जागरूक करने के उद्देश से RJ आलोक, एकत्व वेलफेयर फाउंडेशन और 50 से अधिक युवा सोशल मीडिया INFUENCER के साथ बैठक की। 
डीएम ने कही ये बात
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उपस्थित प्रतिभागियों को लोकतंत्र में मतदान के महत्व के बारे में बताया गया। डीएम ने बताया की हमे खुद अपने मत का प्रयोग करना और दूसरो को भी अपने मतों का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने बताया की आज से हमे जनपद में वृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाना है, ताकि जन जन को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा सके। उन्होंने बताया की सभी बूथों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही है। 
वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन 
डीएम ने बताया की हर एक व्यक्ति जिसकी आयु 1 अप्रैल 2024 को 18 वर्ष पूर्ण हो गई है वह योग्य मतदाता है, मतदाता सूची में उनका नाम जुड़े और चुनाव वाले दिन वह अपने मताधिकार का प्रयोग करे। क्योंकि राष्ट्र के प्रति इस लोकतंत्र के प्रति हर मतदाता का यह कर्तव्य है की हम अपने मताधिकार का प्रयोग करे। साथ ही बताया की जो लोग अपना नाम मतदाता सूची में देखना चाहते है इसके लिए वह https://electoralsearch.eci.gov.in पर जा कर अपना नाम मतदाता सूची में देख सकते है। साथ ही जिनके नाम अभी भी मतदाता सूची में नहीं है उनको अभी भी अंतिम अवसर 23 अप्रैल 2024 है वह ECI की वेबसाइट या voter helpline ऐप पर जा कर फार्म 6 के द्वारा आवेदन कर सकते है। साथ ही फार्म 8 के द्वारा पता परिवर्तन भी किया जा सकता है। 
मतदातों को मिलेगी सुविधा 
डीएम ने बताया कि माननीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में हम सभी मतदाताओं को हर एक सुविधा देते है। सभी मतदान केंद्रों में मिनिमम एशियोर्ड फैसिलिटी जैसे बैठने की व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था व शेड आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाता है। इस लिए समस्त जनपदवासियों से यही अपील है कि हर मतदाता अपने वोट को कास्ट करे। उक्त के साथी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उपस्थित सभी प्रतिभागियों को मतदाता सूची से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी के संदेश वाली पर्ची की एक एक प्रति भी उपलब्ध कराई गई। ताकि जन जन तक जिला निर्वाचन अधिकारी के संदेश को पहुंचा कर जनपद के मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके। उन्होंने बताया की प्रतिदिन जनपद के समस्त विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। उक्त के साथ ही लखनऊ वोटर कप क्रिकेट मैच आयोजन आगामी दिनांक 14 अप्रैल को के डी सिंह बाबू स्टेडियम में किया जाएगा जिसमे जिला प्रशासन और सोशल मीडिया INFUENCER के मध्य मैच खेला जाएगा और आगामी दिनों में एक मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन भी प्रस्तावित है। 

 

ताजा समाचार

भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह ने कहा: हिंदू और मुसलमान देखकर नहीं दिया जा रहा योजनाओं का लाभ 
एयर इंडिया एक्सप्रेस के अनेक विमान कर्मियों ने बीमार होने की दी सूचना, कई उड़ानें रद्द 
आज हरदोई में लगेगा स्टार प्रचारकों का जमावड़ा, गृहमंत्री अमित शाह, अखिलेश यादव और मायावती करेंगे जनसभा 
Fatehpur: 95 प्रतिशत अंक लाने पर भी छात्रा थी उदास; लगाई फांसी, एक अंक और आ जाता तो शायद बच जाती जान
लखनऊ: स्कार्पियो सवार शोहदों ने छात्रा से की छेड़छाड़, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद
लखनऊ के इस उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चे बना रहें केले के छिलके से जैविक खाद, पौधों के लिए है बहुत उपयोगी