बरेली: मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र में भी नहीं दौड़ सका हाथी, सपा को एकमत होकर पड़े वोट

भाजपा ने भी मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र वोटों में लगाई सेंध, सपा और भाजपा के बीच दिखा सीधा मुकाबला

बरेली: मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र में भी नहीं दौड़ सका हाथी, सपा को एकमत होकर पड़े वोट

बरेली, अमृत विचार। आंवला लोकसभा क्षेत्र में मतदान से पहले तक मुकाबला त्रिकोणीय माना जा रहा था। लेकिन पोलिंग की शुरुआत से ही मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र में हाथी की चाल सुस्त पड़ गई। आंवला लोकसभा क्षेत्र के बिथरी चैनपुर विधानसभा में मुस्लिम बहुल्य गांव में साईकिल की रफ्तार तेज रही। वही बिथरी चैनपुर विधानसभा में मुस्लिम वोटों में भाजपा ने भी खूब सेंध लगाई।

आंवला लोकसभा क्षेत्र में आने वाली बिथरी चैनपुर विधान के साथ आंवला और फरीदपुर विधानसभा में मुस्लिम इलाकों में हाथी की चाल धीमी रही। बिथरी चैनपुर विधानसभा में आने वाले उडला जागीर, बिथरी, भिंडाौलिया पदारथपुर, मोहनपुर, ठिरिया और परसौना गांव में मुस्लिमों वोटों की तादात अधिक है। जिसमें बड़ी संख्या में वोटरों ने सपा को वोट दिया। बात करने पर वोटरों ने बताया कि सोशल मीडिया का जमाना है सबको पता है कि बसपा उम्मीदवार किस मकसद से चुनाव में खड़े हुए थे। ऐसे में वोट उन्हे देने से बेहतर गठबंधन प्रत्याशी को दिया। वही कई ग्राम पंचायत में मुस्लिम प्रधान और प्रधानपति भाजपा उम्मीदवार को लड़ाने की बात कहते हुए नजर आए।

वोटरों की बात
आज कल सोशल मीडिया के जरिए हर खबर मतदाताओं के पास पहुंच जाती है। जिसमें सबको पता था कि बसपा उम्मीदवार किस मकसद से चुनाव में खड़े हुए थे। ऐसे में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को अपना वोट दिया-छोटू, आलमपुर।

हम और हमारे समर्थक भाजपा को लड़ा रहे है। गांव में आधा वोट भाजपा तो आधा सपा प्रत्याशी को जा गया है। बसपा को भी कुछ वोट मिलने की उम्मीद है-क्यामुद्दीन, आलमपुर प्रधान।

मोहनपुर में बसपा और सपा को वोट पड़ा है। लेकिन मोहनपुर के अधिकतर वोट बसपा के खाते में जाने की उम्मीद है। मुकाबाला दोनों में कांटे का नजर आ रहा है। हमने बसपा को लड़ाया है-आहिद हुसैन, मोहनपुर।

मैने खुलकर भाजपा को लड़ाया है। गांव में करीब 20 हजार वोट है। जिसमें 9 हजार पड़ा है। जिसमें अधिकतर वोट भाजपा को गया है-जाकिर हुसैन, प्रधान मोहनपुर।

सपा को गांव में एकतरफा वोट दिया गया है। मुकाबले में बसपा दूर नजर आ रही थी। जिसके बाद सपा प्रत्याशी को वोट दिए गए है-मो. यासीन, म्यूडी खुर्द।

ये भी पढ़ें- बरेली: मतदाताओं को जागरूक करने में जिला प्रशासन नाकाम, 2019 से भी कम हुआ 2024 में मतदान