क्राइम स्टोरी: कर्मचारी का मशीन से कट गया पैर तो कार में भर फेंक आए उन्नाव, सड़क किनारे मिली लाश 

क्राइम स्टोरी: कर्मचारी का मशीन से कट गया पैर तो कार में भर फेंक आए उन्नाव, सड़क किनारे मिली लाश 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में दर्दनाक व शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया। पुलिस ने एग्रो कंपनी के कर्मचारी मौत के बाद कंपनी के मालिक व अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एग्रो कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी देशराज की पिछले दिनों लखनऊ में अन्य कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कंपनी की मशीन से पैर कट गया था। इसके बाद कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा उसका इलाज नहीं कराया गया। घटना के बाद किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसे कंपनी की गाड़ी में उठाकर लखनऊ से उन्नाव ले जाया गया, जहां पर उसे सड़क के किनारे फेंक दिया गया। इस घटना के बाद पीड़ित देशराज की मृत्यु हो गई।
परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी
पिछले दिनों पुलिस ने देशराज के परिजनों की शिकायत पर गुमशुदगी दर्ज की थी। कार्यवाही करते हुए पुलिस ने फोटो व कपड़ों से देशराज की शिनाख्त कराई थी। जिसके बाद देशराज के परिजनों को घटना के बारे में जानकारी हुई परिजनों ने बनथरा थाने में कंपनी के मालिक उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।
ये है मामला
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि देशराज राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित एरिस एग्रो कंपनी में काम करता था। यहां पर वह रात को 10:00 बजे खाना खाने के बाद फोन से बातचीत कर रहा था। इसी दौरान किसी अन्य कर्मचारियों ने कारखाने में लगी मशीन चला दी, जिससे लापरवाही के चलते देशराज का पैर कट गया। देशराज का पैर कटने के बाद कर्मचारियों ने देशराज का इलाज करने की बजाय उसे कार में बिठाकर उन्नाव की सड़क पर फेंक आया, जिससे उसकी मौत हो गई। 
पुलिस ने कराया था अंतिम संस्कार 
पिछले दिनों 4 अप्रैल को उन्नाव पुलिस को देशराज का शव मिला पुलिस था। जिसके बाद पंचनामा भर के पोस्टमार्टम कराया गया। शव लावारिस होने के चलते पुलिस ने 7 अप्रैल को देशराज का अंतिम संस्कार भी कर दिया। 8 अप्रैल को देशराज के परिजनों ने राजधानी लखनऊ में बंथरा थाने में गुमशुद की दर्ज कराई। पुलिस ने कार्यवाही शुरू की इसके बाद घटना के बारे में जानाकरी मिली। 

 

ताजा समाचार

CBI का बड़ा एक्शन, आरएमएल हॉस्पिटल के दो डॉक्टर समेत नौ लोगों को किया गिरफ्तार, मरीजों से रिश्वत लेने का लगा है आरोप
हल्द्वानी: स्कूल में प्रतिबंधित मांस पकाने के मामले ने पकड़ा तूल, जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग
मुरादाबाद: हमलावर तेंदुए को ग्रामीणों ने घेरा, कोठरी में किया बंद
आप नेता मनीष सिसोदिया को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत
हल्द्वानी: सिर्फ सोने जैसा रंग ही था...पास हुआ गोल्ड लोन, नौ लोगों ने लगाई लाखों की चपत
कासगंज: ईवीएम की सुरक्षा के लिए सपाइयों ने मंडी परिसर में डाला डेरा, अन्य जिलों के समर्थक भी कर रहे निगरानी