लखीमपुर-खीरी: पूर्व विधायक के घर चोरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर-खीरी: पूर्व विधायक के घर चोरी मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: धौरहरा के पूर्व भाजपा विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के घर लाखों रुपये की चोरी के मामले में थाना ईसानगर पुलिस ने शुक्रवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार आरोपी व उसके साथी पूर्व विधायक के भाई के फार्म हाउस में भी घुसे थे, लेकिन सीसीटीवी कैमरे लगे होने के कारण वापस लौट आए थे। 

पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी में एक बदमाश के कंधे पर कारबाइन जैसी कोई चीज लटकी दिख रही थी। वह कारबाइन नहीं थी, बल्कि पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुके एक बदमाश ने लोहे की रॉड को रस्सी से बांधकर कंधे से लटका रखा था। यह बात भी इसी बदमाश ने कबूल की है।

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि पूर्व विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के बेल्तुआ स्थित फार्म हाउस में 14 मार्च की रात चोर घुसकर नगदी और जेवर चोरी कर ले गए थे। 24 मार्च को पुलिस ने घटना का खुलासा किया था। सीतापुर जिले के चार बदमाशों को गिरफ्तार चालान भेजा था, जबकि किशोरी चौहान निवासी सरजूपुरवा मजरा रेहार थाना सकरन (सीतापुर) फरार था। पुलिस उसे तलाश रही थी, जिसे शुक्रवार को कटौली बाजार से आगे दुर्गापुर पड़री मोड से गिरफ्तार किया है। 

पकड़े गए बदमाश ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह जेल भेजे जा चुके अपने अन्य साथियों के साथ 10 मार्च की रात पूर्व विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के भाई आनंद कुमार अवस्थी के फार्म हाउस पर पहुंचे। तीन लोगों ने मुंह पर कपडा बांध रखा था। साथी बदमाश शर्मा चौहान रस्सी में बांध कर लोहे की रॉड को कंधे में लटका रखा था। वह बाहर खड़ा रहा। उसके अन्य तीनों साथियों ने दीवार पर चढ कर सीसीटीवी कैमरा के तार काटे थे, लेकिन घर में कई कैमरा लगे थे। 

इस वजह से वहां से छोडकर गांव के ही राहुल कुमार के घर चोरी की थी। दोबारा 14 मार्च की रात भाजपा पूर्व विधायक बाला प्रसाद अवस्थी के घर घुस कर सोने, चांदी के गहनें, जेवर व करीब सात लाख रूपये चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने विधायक के घर से चोरी गई दो अंगूठी, छह बिछिया,  46,450 रुपये और राहुल के घर से चोरी हुए जेवरों में से एक जोडी पायल व 6 बिछिया बरामद की हैं। 

राहुल ने खुलासे पर उठाए सवाल, कहा- वह संतुष्ट नहीं 
थाना ईसानगर के गांव बेल्तुआ में पूर्व विधायक भाजपा बाला प्रसाद अवस्थी के साथ ही राहुल के घर हुई चोरी का खुलासा भले ही पुलिस ने कर दिया है, लेकिन इस खुलासे से राहुल संतुष्ट नहीं है। उसका कहना है कि चोर उसके घर से सोने की मोहर समेत करीब ढाई लाख रुपये के जेवर और करीब 40 हजार रुपये की नगदी चोरी कर ले गए थे। 

पूर्व विधायक के घर चोरी का जब पुलिस ने खुलासा जिस दिन किया। उसी दिन दरोगा ने फोन किया था कि उसका माल बरामद हुआ है। उसे दोबारा कॉल कर माल की पहचान करने के थाने बुलाया जाएगा, लेकिन उसे आज तक नहीं बुलाया गया। न ही बरामद माल की पहचान कराई गई। गुरुवार को भी बरामद सामान की पहचान न कराने के कारण वह इस खुलासे से संतुष्ट नहीं है।

यह भी पढ़ें- बरेली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, बैरिकेडिंग को लेकर अधिवक्ताओं ने किया विरोध 

ताजा समाचार

अयोध्या: अनुचर पढ़ाते थे कला और विज्ञान, चौकीदार दे रहे थे संगीत का ज्ञान, 2500 छात्रों के भविष्य से खुला खिलवाड़
अयोध्या: खेत में किसान पर सांड़ ने किया हमला, इलाज के दौरान मौत 
फर्रूखाबाद में सीएम योगी बोले- सपा व कांग्रेस भारत का इस्लामीकरण करना चाहती हैं...भारत की धरती जिहाद की नहीं, राम और कृष्ण की धरती है
रुद्रपुर: मामूली विवाद में नाबालिगों ने दिया था चाकू कांड को अंजाम
अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने जनता से किया संवाद, कहा-देश को समृद्ध और गौरवशाली बनाने को शत प्रतिशत मतदान जरूरी
बरेली: Loan बंद कराने का झांसा देकर 10 लाख की ठगी, अब मिल रही जान से मारने की धमकी