अल्मोड़ा: वनाग्नि की चपेट में आई चौथी महिला श्रमिक भी हार गई जिंदगी से जंग

अल्मोड़ा: वनाग्नि की चपेट में आई चौथी महिला श्रमिक भी हार गई जिंदगी से जंग

अल्मोड़ा, अमृत विचार। बीते दिनों सोमेश्वर विधानसभा के स्यूनराकोट गांव में वनाग्नि की भीषण घटना में झुलसी चौथी महिला श्रमिक ने भी दम तोड़ दिया है। महिला को प्राथमिक उपचार के बाद अल्मोड़ा से एसटीएम हल्द्वानी और वहां से गंभीर हालत में ऋषिकेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस हादसे में एक श्रमिक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि तीन अन्य ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। 

सोमेश्वर के स्यूनराकोट के जंगल में गुरुवार की शाम भीषण आग लग गई थी। वनाग्नि की इस घटना में उसी जंगल में लीसा दोहन का काम कर रहे नेपाल निवासी दीपक व उसकी पत्नी तारा और ज्ञान बहादुर और उसकी पत्नी पूजा आग की लपटों की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गए थे। हादसे में दीपक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि ज्ञान बहादुर, तारा और पूजा को अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उपचार के दौरान शुक्रवार को ज्ञान बहादुर ने भी दम तोड़ दिया। जबकि गंभीर हालत में हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर तारा की सांसे भी अस्पताल पहुंचने से पहले ही रूक गई। चौथी महिला श्रमिक पूजा का एसटीएच हल्द्वानी में उपचार किया गया। लेकिन हालत में सुधार न होने के कारण उसे भी शुक्रवार की देर शाम हल्द्वानी से ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में रेफर किया गया था।

लेकिन ऋषिकेश अस्पताल में उपचार के दौरान देर रात पूजा ने भी दम तोड़ दिया है। वनाग्नि की इस घंटना में दोनों दंपतियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। चारों श्रमिकों की मौत के बाद अब स्यूनराकोट गांव में मातम छाया हुआ है।

ताजा समाचार

बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट 
हरदोई: तिरंगे में लिपटा शहीद का शव देखते ही रो पड़ा जरौआ गांव, वायु सेना की टुकड़ी ने नम आंखों से दी अंतिम सलामी
श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला