जौनपुर में चला "घर आजा परदेसी " अभियान, DM के निर्देश पर सभी से की मतदान करने की अपील 

जौनपुर में चला

जौनपुर, अमृत विचार। जौनपुर जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी  रविन्द्र कुमार मांदड़ के नेतृत्व में जनपद में स्वीप गतिविधियां अब तेज हो गई है। इसी कड़ी में शनिवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई सिद्दीकपुर में प्राचार्य मनीष कुमार पाल की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहाँ छात्र छात्राओं को लोकतंत्र का महत्व बताते हुए निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने और सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक करने की जिम्मेदारी दी गई तथा उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई।  

जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने युवाओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप व वोटर पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए शहर व गाँव के मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरुक करने को कहा तथा अपने मोहल्ले/गाँव के वे मतदाता जो बाहर दूसरे शहरों में गयें है, "घर आजा परदेसी " थीम के अन्तर्गत उन्हें भी मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र देते हुए  वॉयस या विडियो काल करके घर बुलाएँ। 

प्राचार्य मनीष कुमार पाल ने शिक्षक इंस्ट्रक्टर व प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थी और कर्मचारियों को वोट के महत्व के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी, और कहा कि निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करें। तथा अपने परिवार, आस पास व अन्य लोगों को मतदान के लिएअपने-अपने स्तर पर भी प्रेरित व जागरुक करें। उन्होंने बताया कि जनपद में तीन राजकीय और 121 निजी औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान है जिनको निर्देशित कर दिया गया है अब वे निरन्तर 22 मई तक अपने अपने संस्थान के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाते हुए मतदाताओं को 25 मई को मतदान करने के लिए जागरुक करते रहे।  

इस अवसर पर सुनील कुशवाहा, पुष्पेन्द्र, आशीष सिंह, पूनम वर्मा, शशिकांत सिहानी, सुनील गुप्ता, अमित सिंह, हेमराज गौतम आफताब अहमद आदि इस्ट्रक्टर सहित काफी संख्या में प्रशिक्षु उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -LIVE PM Modi Kanpur Road Show: कानपुर में पांच बजे पीएम मोदी का विशेष विमान चकेरी एयरपोर्ट पर आएगा...एसपीजी के साथ कमांडो तैनात

ताजा समाचार

बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट 
हरदोई: तिरंगे में लिपटा शहीद का शव देखते ही रो पड़ा जरौआ गांव, वायु सेना की टुकड़ी ने नम आंखों से दी अंतिम सलामी
श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला