मुरादाबाद : एक्सपोर्ट मैनेजर के इकलौते बेटे की मौत से बुझ गया घर का चिराग

 मुरादाबाद : एक्सपोर्ट मैनेजर के इकलौते बेटे की मौत से बुझ गया घर का चिराग

निर्मल पांडे, अमृत विचार।  एक्सपोर्ट कंपनी के मैनेजर वीर बहादुर तिवारी के परिवार का चिराग शनिवार तड़के सुबह बुझ गया। उनके बेटे आशुतोष तिवारी (22) की उत्तराखंड में हुए हादसे में मौत हो गई। ये दुखद सूचना सुबह आठ बजे के दौरान मृतक की मां संजू तिवारी को फोन पर मिली तो मां के पैरों तले जमीन खिसक गई और हाथ से मोबाइल भी छूट गया। बेटे के मरने की खबर से संजू दहाड़ मारकर रोने लगी...अचानक संजू को राेते देख घर वाले भी कुछ पल के लिए अचंभित हो गए थे।

फिर इनके पति वीर बहादुर ने पत्नी संजू को संभाला और कारण पूछा तो बोली, बेटा नहीं रहा...किसी पुलिस वाले का फोन आया था। इतना सुनते ही वीर बहादुर के भी होश उड़ गए और वह भी रोने-चिल्लाने लगे। पड़ोस में रह रहे दोनों बड़े भाई दिनेश व राम प्रकाश के पास खबर पहुंची तो ये लोग भी भागकर वीर बहादुर के घर पहुंचे। दिनेश व राम प्रकाश की पत्नी, बेटा-बेटी भी वीर बहादुर के घर पहुंचे और अपनी चाची-चाचा को ईश्वर का वास्ता देकर ढाढस बंधाने लगे थे।

मृतक व उनके परिजन थाना नागफनी क्षेत्र में दसवीं घाट रामलीला ग्राउंड के पास रहने वाले हैं। घटना की सूचना पाकर मुहल्ले की अन्य महिलाएं और बच्चे भी मृतक के परिवार वालों को समझा रहे थे। फिर वीर बहादुर तिवारी ने अपनी कंपनी पैरामाउंट एक्सपोर्ट के मालिक को फोन कर जानकारी दी। कंपनी मालिक भी कुछ ही देर में इनके घर पहुंचकर परिजन को ढाढस बंधाया। फिर 10-11 बजे के दौरान बेटे के शव को लेने के लिए एक कार से कुल सात लोग घटनास्थल के लिए रवाना हो गए थे। इसमें मृतक के पिता वीर बहादुर, ताऊ दिनेश और मौसा सत्येंद्र तिवारी के साथ ही एक्सपोर्ट कंपनी के दो कर्मी व अन्य लोग हैं।

30 मई को होना था बर्ड-डे
मृतक की मां ने बताया कि उनका बेटा आशुतोष शुक्रवार को घर से कॉलेज (देहरादून) के लिए बस से गया था। अब उसे महीने के अंतिम दिनों वापस लौटना था। 30 मई को उसका बर्थ-डे था। संजू ने बताया कि इसके पापा इस बार का बर्थ-डे बड़ी धूमधाम से मनाने की तैयारी थे लेकिन...।

मुहल्ले वाले भी कर रहे थे आशुतोष की सराहना
इकलौते बेटे की असमय मौत से मां संजू बदहवास है। उनके आंसू थम नहीं रहे हैं। मुहल्ले में भी शोक का माहौल है। मुहल्ले के हर महिला-पुरुष व बच्चे के चेहरे से रौनक गायब है। महिलाएं भी मृतक आशुतोष के सरल स्वभाव की सराहना करतीं सुनी गईं। बेटे के जाने के गम में बिलख-बिलख कर रो रही मां को मुहल्ले की महिलाएं समझा रही थीं। भगवान की मर्जी का वास्ता दे रही थीं।

पहाड़ से 200 फिट नीचे छत के भल गिरी थी कार
हादसा शनिवार सुबह उत्तराखंड में मसूरी-देहरादून रोड पर झड़ीपानी के पास हुआ है। कार बेकाबू होकर पहाड़ से 200 फिट नीचे गिर गई। इसमें पांच छात्रों की मौत हुई है। जिसमें एक्सपोर्ट मैनेजर वीर बहादुर तिवारी का इकलौता बेटा आशुतोष तिवारी भी है। कार में कुल छह लोग सवार थे। आशुतोष अपने दोस्तों के साथ घूमकर मसूरी से लौट रहा था। कार पलट कर नीचे छत के भल गिरी थी।

बहन से बड़ा था आशुतोष
वीर बहादुर तिवारी के परिवार में बेटा आशुतोष और बेटी अंजली थे। आशुतोष बहन से बड़ा था। अभी वह अविवाहित था। हालांकि, इनके वीर बहादुर ने पिछले साल अंजली की शादी नोएडा से की थी। मृतक आशुतोष देहरादून के आइएमएस कॉलेज से बीबीए कर रहा था। उसका अंतिम वर्ष था।

मृतक की पारिवारिक पृष्ठभूमि
मृतक आशुतोष तिवारी के पिता वीर बहादुर तिवारी चार भाइयों में सबसे छोटे हैं। इनके बड़े भाइयों में शिवशंभू नाथ तिवारी, दिनेश तिवारी, राम प्रकाश तिवारी हैं। इन सभी के परिवार में एक-एक बेटा और एक-एक बेटी है। मृतक के ताऊ राम प्रकाश ने बताया कि वह वह लोग मूलरूप से बलिया जिले के थाना दुकटी क्षेत्र के लालगंज कस्बे के रहने वाले हैं। वह लोग मुरादाबाद में नौकरी के सिलसिले में वर्ष 1996 में आए थे। सबसे बड़े भाई शिवशंभू नाथ तिवारी आज भी लालगंज में रहते हैं। वहां शादी-विवाह में ही इन लोगों का आना-जाना हो पाता है। राम प्रकाश तिवारी ने बताया कि नौकरी के सिलसिले में तीन भाइयों में वह ही सबसे पहले मुरादाबाद आए थे। इसके बाद वह अपने दोनों भाइयों दिनेश व वीर बहादुर को भी ले आए थे। राम प्रकाश का लाजपतनगर में बिजनेस है, जबकि वीर बाहदुर एक्सपोर्ट कंपनी में मैनेजर हैं।

ये भी पढ़ें: मुरादाबाद : यात्रीगण कृपया ध्यान दें...ट्रेन में किसी भी अंजान व्यक्ति से न बनाएं दोस्ती, हो सकते हैं जहर खुरानी का शिकार

ताजा समाचार

श्रावस्ती: अनियंत्रित बाइक सड़क से खड्ड में गिरी, एक की मौत, दो घायल
IPL 2024 : शीर्ष पर काबिज केकेआर को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स
ED, CBI और आयकर विभाग कर रहें देश पर राज, बोले गहलोत- अगर कांग्रेस की सरकार होती तब भी राम मंदिर बनता
Kanpur: फ्री का नारियल पानी न पिलाने पर किया था टार्चर...चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, जानें- पूरा मामला
VIDEO : कांस फिल्म फेस्टिवल मे कियारा आडवाणी ने बिखेरा जलवा, हाई स्लिट गाउन में लगीं बेहद ग्लैमरस
Kanpur में खाकीधारी रक्षक से बन रहे भक्षक...सिपाही और उसके भाई की छेड़खानी से तंग आकर युवती ने खाया जहरीला पदार्थ, गंभीर