अयोध्या: खेत में किसान पर सांड़ ने किया हमला, इलाज के दौरान मौत 

अयोध्या: खेत में किसान पर सांड़ ने किया हमला, इलाज के दौरान मौत 

मिल्कीपुर/ अयोध्या, अमृत विचार। कुमारगंज क्षेत्र के पारा धमथुवा पूरे ज्वाला सूबेदार गांव निवासी किसान पर गन्ने की सिंचाई करते समय सांड़ ने हमला कर दिया। सांड़ के हमले से वृद्ध किसान गंभीर रूप से घायल हो गया था। परिजनों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।
      
बताया गया कि मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के कुमारगंज थाने के पारा धमथुवा पूरे ज्वाला सूबेदार गांव निवासी किसान सत्य नारायण मिश्रा पुत्र पाटनदीन (80) दो दिन पूर्व गन्ने की सिंचाई करने के बाद पाइप बटोर रहे थे, तभी छुट्टे मवेशियों का झुंड गन्ने के खेत में घुस गया। किसान खेत में घुसे जानवरों को बाहर निकालने लगा। इसी दौरान एक सांड़ ने हमला कर दिया। 

हमले में कृषक सत्य नारायण मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। चीखने चिल्लाने पर जब ग्रामीण दौड़े तो सांड़ भाग निकला। परिजन उपचार करने के लिए सौ शैय्या अस्पताल कुमारगंज ले गए। जहां पर तैनात डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करते हुए हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया था। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई।

किसान की मौत की जानकारी मिलने पर लेखपाल महेंद्र तिवारी ने घटना की रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को सौंप दिया है। तहसीलदार प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। वही ग्रामीणों का कहना है कि खंड विकास अधिकारी समेत तहसील प्रशासन से क्षेत्र में घूम रहे मवेशियों को पकड़ने के लिए कहा जाता रहा लेकिन संबंधित कर्मचारी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं।

ये भी पढ़ें -मुरादाबाद : एक्सपोर्ट मैनेजर के इकलौते बेटे की मौत से बुझ गया घर का चिराग