मुरादाबाद : किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने के तीनों आरोपी गए जेल, अभियुक्त बोला-षडयंत्र के तहत बैठाया था कार में

मुरादाबाद : किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने के तीनों आरोपी गए जेल, अभियुक्त बोला-षडयंत्र के तहत बैठाया था कार में

मुरादाबाद। दिल्ली से मुरादाबाद आते समय रास्ते में चलती कार पर किशोरी से दुष्कर्म करने के तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इन आरोपियों में गाजियाबाद कमिश्नरेट के रहने वाले तीनों व्यक्ति भरत सिंह, अनिल व सोनू हैं। आरोप है कि इन लोगों ने मुरादाबाद आने के लिए पीड़िता को धौलकुआं में कार पर लिफ्ट दी थी और रास्ते में उसे कोल्ड ड्रिंग में नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और फिर उसे मुरादाबाद में रेलवे जंक्शन के समीप के एक होटल में छोड़ कर चले गए थे। पीड़िता माॅडलिंग करती है। वह छह अप्रैल को जयपुर से लौट रही थी।

एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि कोतवाली नगर में सोमवार को ही तीनों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, पॉक्सो और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। एफआईआर में आरोपियों के विरुद्ध लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम-2012 की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए उन्होंने एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया के नेतृत्व में टीमें गठित की थी। इन टीमों का सुपरविजन सीओ कोतवाली कुलदीप गुप्ता भी कर रहे थे। पुलिस टीमों ने विवेचनात्मक कार्रवाई और साक्ष्यों के आधार पर तीनों अभियुक्ताें को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। यही नहीं, घटना में प्रयुक्त कार (डीएल-10-सीटी-5236) भी बरामद हो गई है।

अभियुक्त बोला-षडयंत्र के तहत बैठाया था कार में
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया है कि वह तीनों आपस में दोस्त हैं। महानगर/शहरों की मल्टीप्लैक्स काॅलोनियों, मॉल आदि में फायर फाइटिंग (आग बुझाने के उपकरण) को लगाने का कार्य करते हैं। अभियुक्त भरत सिंह ने बताया है कि उसकी किशोरी से एक-दो बार पहले कुछ इवेंटों में मुलाकात हुई थी। वहीं से वह लड़की से जान-पहचान रखने लगा था। रविवार को वह अपने साथी के साथ अनिल व सोनू उर्फ वसीम के साथ दिल्ली गया था। उसे लौटते समय धौलाकुंआ मेट्रो स्टेशन पर उसकी पहचान की किशोरी मिली थी। जिसे उसने षडयंत्र के तहत अपनी कार में बैठाया था। फिर रास्ते में कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर कार में ही उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना करने के बाद वह लोग किशोरी को रेलवे जंक्शन के पास के एक होटल छोडकर चले गए थे। 

गाजियाबाद कमिश्नरेट हैं के आरोपी
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्त गाजियाबाद कमिश्नरेट के रहने वाले हैं। इनमें भरत सिंह पुत्र मानसिंह लाल कुंआ थाना वेब सिटी, अनिल पुत्र अग्गन निवासी लाल क्वार्टर थाना सिहानी गेट और सोनू उर्फ वसीम पुत्र बसीर निवासी पुराना बस अड्डा मालीवाडा थाना सिहानी गेट है। इन्हें कोतवाली नगर के दरोगा कुलदीप राणा, घनश्याम गौतम, शुभम और कांस्टेबल प्रदीप सागर, मनीष तोमर और हेड कांस्टेबल चालक यामीन खां ने गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें : चलती कार में मॉडल से सामूहिक दुष्कर्म, जयपुर से मुरादाबाद लौट रही थी किशोरी...होटल में छोड़कर हो गए फरार