Kanpur News: गर्मी शुरू पर...कैंट में पानी की किल्लत, एक माह से लोग परेशान, टैंकर से बुझा रहे लोग प्यास

कानपुर में कैंट में टैंकर से बुझा रहे प्यास

Kanpur News: गर्मी शुरू पर...कैंट में पानी की किल्लत, एक माह से लोग परेशान, टैंकर से बुझा रहे लोग प्यास

कानपुर, अमृत विचार। गर्मी शुरू होते ही शहर में पेयजल संकट से लोग जूझने लगे हैं। कानपुर कैंट के कई मोहल्लों में पीने के पानी की समस्या खड़ी हो गई है। पेयजल लाइन से आपूर्ति न होने और टैंकरों पर निर्भर होने के कारण मीरपुर कैंट, त्रिवेणी नगर के लोगों के हलक सूख रहे हैं। गर्मी शुरू होते ही समस्या बढ़ गई है। कैंट बोर्ड के सदस्य ने मुख्य अधिशाषी अधिकारी को पत्र लिखकर समस्या जल्द दूर करने को कहा है।

त्रिवेणी नगर में पिछले कई महीने से जलापूर्ति अव्यवस्थित है। पेयजल लाइनों से पानी आपूर्ति न होने की वजह से क्षेत्रीय लोगों की दिक्कत शुरू हो गई है। पानी के टैंकर समय से नहीं पहुंचने से जनाक्रोश बढ़ रहा है। 

कैंट बोर्ड के सदस्य लखन ओमर ने बताया कि पेयजल लाइन लीकेज होने की वजह से समस्या बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि मुख्य अधिशाषी अधिकारी ने पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए वर्क इंचार्ज रोहित तिवारी को निर्देश दिए थे, इसके बाद भी कोई कार्य नहीं किया गया। सोमवार को पेयजल लाइन की मरम्मत के लिए खुदाई की गई, लेकिन फाल्ट नहीं मिला है। लखन ओमर ने बताया कि चुनाव का समय है।

ऐसे में पानी का संकट होना बड़ी समस्या है। जनता का आक्रोश चुनाव भी प्रभावित कर सकता है। उन्होंने मुख्य अधिशाषी अधिकारी से कहा कि इस भीषण गर्मी में सभी को पेयजल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएं।

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2024: कानपुर में देवी मां के मंदिरों में दर्शन करने पहुंच रहे भक्त...चरम पर उत्साह, इस दिन बंटेगा जंगली देवी मंदिर में खजाना