मुरादाबाद : हादसे का शिकार होने से बची नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस, ट्रैक पर रख दिया था एक क्विंटल का पत्थर...बड़ी साजिश का होगा खुलासा?

मुरादाबाद : हादसे का शिकार होने से बची नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस, ट्रैक पर रख दिया था एक क्विंटल का पत्थर...बड़ी साजिश का होगा खुलासा?

मुरादाबाद, अमृत विचार। देहरादून से काठगोदाम जाने वाली नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस देर रात हादसे का शिकार होने से बच गई। रेलवे प्रशासन ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ आरपीएफ में एफआईआर दर्ज कराई है।

आरपीएफ कमांडेंट त्रिलोक सिंह रावत ने बताया की ट्रेन के लोको पायलट ने सूचना दी है की ट्रेन के आगे पटरियों पर पत्थर पड़ा होने की वजह से ट्रेन को हादसा होने से पहले स्पीड कम कर रोक लिया गया। जिसकी वजह से ट्रेन कुछ देर लेट भी हुई। जिसकी वजह से आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरपीएफ कमांडेंट त्रिलोक सिंह रावत ने बताया की पत्थर कहां से आया और कैसे ट्रेन की पटरी पर आने के बाद ट्रेन के पहियों में फंसा ये जांच का विषय है।

दरअसल, ट्रेन संख्या 12091 नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस रात देहरादून से काठगोदाम के लिए रवाना हुई। बताया गया कि ट्रेन जब स्योहारा रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची तो पटरियों पर बड़े पत्थर रखे हुए थे। लेकिन, ट्रेन के ड्राइवर ने दूर से ही पत्थरों को भाप लिया और ट्रेन को हल्का कर दिया। जिससे ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई।

बताया गया कि यदि ड्राइवर पत्थरों को नहीं देखे तो ट्रेन पटरी से उतर सकती थी। लेकिन, ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून से काठगोदाम के लिए रवाना हुई थी। रास्ते में स्योहारा रेलवे स्टेशन के नजदीक अचानक पटरी पर पत्थर आ गए, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : हेलो! मैं पुलिस इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, आपका बेटा जेल जा रहा है...साइबर ठगों ने बदला ठगी का ट्रेंड