फोन पर बातचीत करना होगा अब और मजेदार! गूगल लाया नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

फोन पर बातचीत करना होगा अब और मजेदार! गूगल लाया नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

टेक्नोलॉजी: अब आप को फोन पर बात करने में बहुत ज्यादा मजा आयेगा, गूगल अपने फोन ऐप में एक नया फीचर ला रहा है। जिसे "ऑडियो इमोजी" कहा जाता है। बताया जा रहा है। एंड्रॉयड फोन यूजर्स कॉल के दौरान आपको कई आवाजें सुनाई देती थी। जैसे, हंसी, ताली, जश्र, ढोल की धमक जैसा होंगी, ऑडियो इमोजी फीचर को सबसे पहले पिछले साल सितंबर में देखा गया था, तब इसे "साउंड रिएक्शन" कहा जाता था।

एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए आया नया फीचर जो गूगल फोन पर ऐप के टेस्ट वाले वर्जन 128 में चल रहा है और कुछ हफ्तों में सबको मिलने की उम्मीद है। इस फीचर में जब आपके फोन में कोई भी आवाज वाली इमोजी चलाएंगे तो स्क्रीन पर एक छोटा सा एनीमेशन दिखाई देगा। अभी यह पता नहीं चला है कि कॉल करने वाला और सुनने वाला दोनों ही लोग यह एनीमेशन देखेंगे या नहीं, लेकिन आवाज तो दोनों तरफ सुनाई देगी।


इस तरीके से करे चालू 

1-फोन की सेटिंग्स खोलें,
2-नीचे स्क्रॉल करके सेक्शन पर जाएं,
3- ऑडियो इमोजी पर टैप करें,
4- इसे चालू करने के लिए स्विच को दबाएं,

आप फीचर चालू करने के बाद, कॉल करते समय आपको फोन की स्क्रीन पर एक बटन दिखाई देगा। जिससे आप आवाज़ वाली इमोजी फोन पर भेज सकते हैं। 'आवाज वाली इमोजी ट्राई करें'। टैप करें और जो इमोजी दिख रहे हैं उनमें से किसी को भी चुनें, बस एक बात का ध्यान रखें, यह फीचर सिर्फ स्पीकर मोड में ही काम करता है, और साथ ही, दो आवाज वाली इमोजी भी भेजने के बीच थोड़ा गैप होता है ताकि आप इन्हें बार-बार इस्तेमाल ना कर सकें। इस प्रकार से फोन में चालू कर सकते हैं 

ये भी पढ़ें-  अब सफर में मोबाइल-लैपटॉप की डिस्चार्ज नहीं होगी बैटरी, आसानी से कर पाएंगे चार्ज