पीलीभीत: पुलिस हिरासत से भागा आर्म्स एक्ट का आरोपी...मच गई खलबली, परिवार ने भी लगाए आरोप 

पीलीभीत: पुलिस हिरासत से भागा आर्म्स एक्ट का आरोपी...मच गई खलबली, परिवार ने भी लगाए आरोप 

पीलीभीत, अमृत विचार। आर्म्स एक्ट का आरोपी कोर्ट में पेशी से चंद मिनट पहले ही पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया। कचहरी परिसर में पहुंचते ही आरोपी ने लघुशंका जाने की बात कही और फिर भाग गया।  जिसके बाद उसे लेकर आए पुलिसकर्मियों के पसीने छूट गए। पहले तो खुद ही तलाशते रहे और न मिलने पर अधिकारियों को सूचना दी गई। जिसके बाद  पुलिस बल के साथ अधिकारी भी पहुंच गए। करीब दो घंटे बाद आरोपी को परिसर से ही दोबारा पकड़ लिया गया। फिर चालान कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।

सुनगढ़ी थाने में दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार सोमवार सुबह करीब 5.40 बजे पुलिस ने रामलीला रेलवे क्रॉसिंग से रेलवे स्टेशन जाने वाले मार्ग पर बल्लभनगर कॉलोनी मोड़ से बरहा गांव निवासी बसंत उर्फ लालता प्रसाद पुत्र छोटेलाल को गिरफ्तार किया। उसके पास से 315 बोर तमंचा और एक कारतूस की बरामदगी की गई थी। आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। दोपहर करीब डेढ़ बजे दो पुलिसकर्मी आरोपी का चालान कोर्ट में पेश करने के लिए कचहरी पहुंचे। 

बताते हैं कि इसी बीच आरोपी ने लघुशंका आने की बात कही। इस पर जब शौचालय की तरफ पुलिसकर्मी उसे ले गए तो वह चकमा देकर भाग गया।  पुलिस हिरासत से आरोपी के भागने का शोर मचते ही भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना मिलने पर सीओ सिटी दीपक चतुर्वेदी, कोतवाल नरेश त्यागी, सुनगढ़ी इंस्पेक्टर पवन कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंच गए। परिसर में ही आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई। मुख्य मार्गों  पर भी चेकिंग शुरू करा दी गई। कचहरी के गेटों पर तैनात फोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया।  

करीब दो घंटे बाद आरोपी परिसर में ही एक स्थान पर छिपा मिल गया।  जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।  जिसके बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। वहीं, आरोपी के पहुंचने के पहले से ही परिवार वाले मौजूद थे। जब आरोपी भाग गया तो परिवार ने पुलिस पर भी आरोप लगाए।

पिता छोटे लाल ने बताया कि उनका बेटा  बसंत रविवार शाम को रेलवे स्टेशन की तरफ टहलने गया था। वहां से उसे असम चौकी पुलिस पकड़कर ले गई थी।  उन्होंने फरार होने के दौरान पुलिस पर बेटे को गायब करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा बेटे को फर्जी मुकदमे में फंसाने की भी बात कही। सुनगढ़ी इंस्पेक्टर पवन पांडेय ने बताया कि आरोपी परिसर में ही छिपा मिल गया था। उसे कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: बाइक से टकराकर पलटी श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली, दो की मौत...कई अन्य लोग घायल