बहराइच: बीमार और प्रसूतिका कर्मचारियों की चुनाव में लगा दी ड्यूटी, पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन

 बहराइच: बीमार और प्रसूतिका कर्मचारियों की चुनाव में लगा दी ड्यूटी, पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन

बहराइच, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में कई बीमार और प्रसूतिका महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। जिनका लोकसभा चुनाव में प्रशिक्षण भी सोमवार से शुरू हो गया है। इसको लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष आनंद मोहन मिश्रा की अगुवाई में सोमवार को शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी ने जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिले के ऐसे शिक्षामित्र, शिक्षक और अनुदेशक हैं। जिनके पति और पत्नी दोनों की ड्यूटी लगा दी गई है।

जिलाध्यक्ष ने सीडीओ राम्या आर को अवगत कराते हुए कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन में जिला प्रशासन की ओर से शिक्षक, शिक्षिकाओ, शिक्षामित्र, अनुदेशकों तथा अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, जनपद में ऐसे शिक्षक/शिक्षिकाएं/शिक्षामित्र/अनुदेशक/कर्मचारी दम्पत्ति (पति व पत्नी) जो सरकारी सेवा में है, एवं जहां एक ही चरण या तिथि में निर्वाचन है दोनों की ड्यूटी लग गई है उनमें से एक कार्मिक को (यथासम्भव महिला) को छोटे बच्चों, बुजुर्ग मातापिता की देखभाल के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा जारी निर्देश के क्रम में प्रार्थना पत्र प्राप्त करते हुए ड्यूटी से मुक्त रखा जाय।

इसके अलावा जिन विकलांग/गंभीर रूप से बीमार कर्मचारी, एकल अभिभावक या बुजुर्ग माता-पिता, प्रसूता, गर्भवती, महिला कार्मिक, जिनके पाल्य एक साल से कम हैं, की ड्यूटी मतदान कार्मिक के रूप में लगी है उन कार्मिकों से प्रार्थना पत्र के आधार पर उचित साक्ष्य प्राप्त करके ड्यूटी से मुक्त किया जाय। जिला महामंत्री उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने पोलिंग बूथ पर रात्रि निवास से महिला कार्मिकों को यथासंभव छूट प्रदान करने की कृपा करें।

वार्ता के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने आश्वस्त करते हुए कहाकि प्राप्त हुए सभी प्रार्थना पत्रों का परीक्षण कराकर वास्तविक रूप से समस्याग्रस्त कार्मिक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त करने की कार्यवाही की जाएगी। वार्ता के समय शैक्षिक महासंघ के जनपदीय प्रतिनिधि मंडल पदाधिकारी जिला महामंत्री उमेश चंद्र त्रिपाठी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज कुमार वर्मा, कोषाध्यक्ष सगीर अंसारी तथा उपाध्यक्ष घनश्याम मिश्र, शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: 1351 बूथों पर मतदान का सीधा प्रसारण देखेगा निर्वाचन आयोग, वेब कॉस्टिंग के लिए 50 फीसदी बूथ चिन्हित

 

ताजा समाचार

Banda: नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने सुसाइड नोट लिख लगाई फांसी, परिजनों में मचा कोहराम
महिला निदेशक ने लगाया डॉक्टर पर मारपीट का आरोप
अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, कांग्रेस सदस्य अरुण रेड्डी  गिरफ्तार
बांदा-चित्रकूट लोकसभा: आखिरी दिन एक दर्जन ने ठोंकी दावेदारी, अब तक इतने उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...
लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा मोर्चों के सम्मेलनों से विचारधारा,अंत्योदय, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म समभाव का दे रही संदेश
बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग